Friday 11 May 2018

कमलनाथ ने बताया ‘नालायक मित्र’ तो शिवराज ने किया करारा पलटवार

श‍िवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ की ओर से तंज कसे जाने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने पलटवार किया है. दरअसल, कमलनाथ से सोमवार को एक कार्यक्रम में उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से मित्रता के बारे में सवाल किया गया था. इस सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा था- ‘कोई मित्र लायक होते हैं तो कोई मित्र नालायक होते हैं.’

शिवराज सिंह चैहान ने ग्वालियर में मंगलवार को अवैध कॉलोनियों को वैध किए जाने की मुहिम के लॉन्च पर कमलनाथ के बयान पर पलटवार किया. शिवराज ने इस मौके पर नालायक शब्द का कई बार इस्तेमाल किया. शिवराज ने कहा, ‘हम नालायक हैं, क्योंकि हमने कॉलोनियों को वैध किया. हम नालायक हैं, क्योंकि हम एक रुपए में गेहूं दे रहे हैं.’

चैहान यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा, ‘हम गरीबों का इलाज करते हैं तो नालायक हो गए. हम बेटियों से लेकर हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाते है तो कांग्रेस के नेता हमको नालायक बताते हैं.’ शिवराज ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इस पार्टी ने 60 साल राज किया लेकिन प्रदेश में गरीब मजदूरों के लिए योजनाएं नहीं बनाई गईं.  

मंगलवार को प्रदेश की 4264 कॉलोनियां नियमित हुई हैं. पहले चरण में ग्वालियर की 63 कॉलोनियां वैध हुई है. ग्वालियर में इस फैसले से करीब 25 हजार की आबादी को लाभ मिला है.

शिवराज ने इससे पहले ट्वीट के जरिए शायराना अंदाज में कमलनाथ को जवाब दिया था. शिवराज ने लिखा था-



हाथों की रेखाएँ हमारी भी बहुत ख़ास हैं३

तभी तो आप जैसा दोस्त हमारे पास है३!!

जो सबसे हमेशा कहते फिरते हैं, बस “कमल” ही लायक है...

हम सब भी आपकी इज्जत करते हैं, और जोर-शोर से दोहराते हैं कि कमल का फूल ही सबसे लायक है, भारतीय जनता ही हमारी नायक है...!!

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.