Friday 11 May 2018

मोबाइल पर घंटों बात करती थी प्रेमिका, प्रेमी ने गला दबाकर मार डाला

प्रेमी को अपनी प्रेमिका पर किसी और से संबंध रखने का शक था


छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दी. प्रेमिका का कसूर सिर्फ इतना था कि वो अक्सर मोबाइल फोन पर बातचीत करने में व्यस्त रहती थी. प्रेमी को शक था कि वो किसी और शख्स से प्यार करने लगी है.

हत्या की ये वारदात धमतरी के पालवाड़ी तुलतुली नाला जंगल की है. पुलिस को कुछ दिन पहले वहां से एक युवती की लाश मिली थी. जब पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि मृतका का नाम टिकेश्वरी नेताम था. वह कुछ दिनों से अपने घर से लापता थी.

धमतरी के एसपी रजनेश सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि टिकेश्वरी की गला दबाकर हत्या की गई है. उसके बाद पुलिस हत्यारे की खोज में जुट गई. करीब 3 हफ्ते बाद कातिल पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया. जब पुलिस ने उसके साथ सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

दरअसल, हत्यारा कोई और नहीं बल्कि मृतका का प्रेमी था. एसपी ने बताया कि 25 अप्रैल को पालवाड़ी तुलतुली नाला के जंगल में युवती की लाश मिली थी. उसके दोनों हाथ बंधे हुए थे. उसकी हत्या पहले की गई थी. 22 वर्षीय टिकेश्वरी नेताम मुनाईकेरा थाना के दुगली गांव की निवासी थी.

पुलिस को छानबीन में पता चला कि साल 2017 में टिकेश्वरी ने कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त किया था. उसके बाद वह 6 माह के लिए अपने सहेलियों के साथ होटल मैनेजमेंट की पढाई के लिए हैदराबाद चली गई थी. वो 11 अप्रैल को वापस अपने घर लौट आई थी.

हफ्ते भर अपने घर रुकने के बाद वह 18 अप्रैल को अपनी एक सहेली के घर मगरलोड़ नामक गांव गई तो फिर घर वापस नहीं लौटी. परिजनों ने स्थानीय थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट दर्ज कराने के दूसरे दिन ही उसकी लाश जंगल से बरामद हुई.

इस दौरान मृतका के मोबाइल नंबर की जांच भी जारी थी. पुलिस को तफ्तीश के दौरान पता चला कि हैदराबाद जाते समय रायपुर रेलवे स्टेशन पर टिकेश्वरी से मिलने एक लड़का आया था. उसने अकेले में टिकेश्वरी से काफी देर तक बातचीत की थी. ट्रेन रवाना होने से पहले वो टिकेश्वरी से गले लगकर वापस चला गया था.

जब टिकेश्वरी की सहेलियों ने युवक के बारे में पूछा तो उसने लड़के का नाम मोनू खान बताया. उसने दोनों के बीच 2-3 साल से प्रेम-संबंध होने की बात कही थी. सहेलियों के बयान के बाद पुलिस ने शक के आधार पर मोहम्मद अफजल खान उर्फ मोनू को रायपुर के टाटीबंध से हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की.

आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन दोनों ने साल भर पहले धमतरी विंध्यवासिनी मंदिर में शादी कर ली थी. 18 अप्रैल को करीबन शाम साढ़े 7 बजे मोनू ने टिकेश्वरी को फोन किया. लेकिन उसका फोन करीब घंटे भर तक व्यस्त रहा. पूछने पर फोन व्यस्त होने का टिकेश्वरी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई. ये बात मोनू को नागवार गुजरी.

उसी वक्त उसने टिकेश्वरी को मौत के घाट उतारने का फैसला कर लिया. वो मगरलोड गांव स्थित उसकी सहेली के घर पहुंचा और टिकेश्वरी को घुमाने के नाम पर पालवाड़ी जंगल में ले गया. वहां बैठकर दोनों ने देर तक बातचीत की. फिर मोनू ने टिकेश्वरी से पूछा कि तुम्हारा मोबाइल क्यों व्यस्त रहता है. मोनू ने किसी अन्य लड़के से उसके संबंध होने की शंका जाहिर की तो टिकेश्वरी गुस्से में आ गई और दोनों के बीच विवाद हो गया.

इसी दौरान गुस्साए मोनू ने दोनों हाथों से टिकेश्वरी का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. फिर उसने चुन्नी से उसकी लाश को पेड़ में बांध दिया. बहरहाल, मामले में पुलिस ने आरोपी मोनू खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.