Tuesday 3 April 2018

SC/ST अत्याचार पर क्यों चुप है PM मोदी : राहुल


शिमोगा (कर्नाटक)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है। इस बार उन्होंने दलितों और आदिवासियों के सवाल पर पीएम को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने पूछा कि दलित-आदिवासियों के ऊपर हो रहे अत्याचार पर प्रधानमंत्री क्यों चुप्पी साधे हैं? वह अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम को कमजोर किए जाने पर क्यों मौन हैं?
राहुल गांधी ने एससीएसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों के भारत बंद के दौरान सोमवार को हुई बड़े पैमाने पर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार को भाजपा के सीएम उम्मीदवार बीएस येद्दयुरप्पा के गढ़ शिमोगा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
राहुल का कहना था, "रोहित वेमुला की हत्या हो गई। ऊना (गुजरात) में दलितों को पीटा गया, लेकिन प्रधानमंत्री ने इसके खिलाफ एक भी शब्द बोलना उचित नहीं समझा। दलित-आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ रहा है। एससीएसटी एक्ट कमजोर कर दिया गया, परंतु मोदी चुप हैं।" उन्होंने सीबीएसई प्रश्न पत्र लीक को लेकर भी पीएम पर हमला बोला। कांग्रेस नेता ने डोकलाम मुद्दे पर भी मोदी को घेरने की कोशिश की।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.