Tuesday, 1 May 2018

मजदूर की मूंछें उखाड़ीं, जूते में गंदगी पिलाई

यूपी के बदायूं और राजस्थान के भीलवाड़ा में दलितों पर कहर

उत्तरप्रदेश के बदायूं जिले में वाल्मीकि समाज के एक व्यक्ति ने गांव के ही 5 लोगों पर मारपीट करने, जाति सूचक गालियां देने और मूंछ उखाड़कर जूते में पेशाब पिलाने का आरोप लगाया है। पीड़ित का आरोप है कि उसने गेहूं काटने से मना किया, तो उसके साथ ऐसी दरिंदगी की गई। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, जिले के थाना हजरतपुर इलाके के आजमपुर गांव के सीताराम बाल्मीकि ने गांव के विजय सिंह, पिंकू, विक्रम सिंह और सोमपाल पर मारपीट करके मूंछ उखाड़ने और जूते में पेशाब पिलाने का आरोप लगाया है। पीड़ित का कहना है कि वह अपनी गेहूं की फसल काट रहा था। आरोपी चाहते थे पहले उनकी फसल कटे।

पीड़ित ने जब आरोपियों से उनका काम करने से इनकार कर दिया, तो दबंगों ने उसे बुरी तरह मारापीटा। इतना ही नहीं उसकी मूंछ उखाड़कर उसे जूते में पेशाब पीने पर मजबूर कर दिया। पीड़ित के घरवालों ने डायल 100 को सूचना दी। इसके बाद डायल 100 की टीम उन्हें थाने लेकर आई। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

एसएसपी अशोक कुमार का कहना है कि दो दिन पहले पीड़ित ने डायल 100 को सूचना दी कि कुछ लोग उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। डायल 100 की टीम पहुंची और कार्रवाई करके लौट आई। इसके कुछ देर बाद पीड़िता की पत्नी ने फिर कॉल की और बताया कि उनके साथ मारपीट की जा रही है। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.