Saturday 28 April 2018

तमिलनाडु: पादरियों से मारपीट, भस्म-कुमकुम पोतकर बोले- 'भारत माता की जय'

कन्याकुमारी में दो ईसाई पादरियों के साथ मारपीट, बदसलूकी

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में कुछ उपद्रवी तत्वों ने दो ईसाई पादरियों के साथ मारपीट की है. पादरियों के साथ मारपीट का वीडियो भी सामने आया है. उपद्रवी तत्वों ने पादरियों के साथ मारपीट करने के बाद उनके चेहरों पर भस्म और कुमकुम भी पोत दिया. पुलिस ने अब तक इस मामले में थ्प्त् दर्ज नहीं की है. पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच सुलह हो गई है.

मारपीट के इस वीडियो में दो ईसाई पादरी संधाईवलई में स्थित मुथारमन मंदिर परिसर में बैठे नजर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, यह घटना 22 अप्रैल की है. दोनों पादरियों के चेहरों पर ढेर सारी भस्म पुती हुई है. पीले रंग की शर्ट पहने एक व्यक्ति तभी उनके माथे पर कुमकुम लगाता है.

कुमकुम लगाने के ठीक बाद वहां मौजूद अन्य लोगों ने ‘भारत माता की जय‘ के नारे लगाए. वीडियो में उपद्रवियों द्वारा पादरियों के साथ गाली-गलौज करने की घटना भी कैद हुई है. ईसाई पादरियों द्वारा इलाके में पैम्फलेट बांटे जाने को लेकर उपद्रवी उनके साथ गाली गलौज करते हैं.

मारपीट करने वाले पादरियों से कहते हैं कि उनकी हिम्मत कैसे हुई पैम्फलेट बांटने की. उपद्रवी तत्व यह भी कहते सुने जा सकते हैं कि उन्हें विवादित पैम्फलेट बांटने की ही सजा दी जा रही है. गौरतलब है कि तमिलनाडु में बीते कुछ समय से हिंदूवादी संगठनों के लोगों द्वारा ईसाई पादरियों के खिलाफ हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं.

नेत्रीहीन मुस्लिम दंपति से जबरन लगवाए ‘जय श्रीराम‘ के नारे

इससे पहले, मार्च में मदुरै जिले में भी ऐसी ही घटना घटी थी और उसके दो वीडियो सामने आए थे. उन वीडियोज में कथित तौर पर हिंदूवादी संगठन के दो कार्यकर्ताओं को चर्च के प्रार्थना गृह में हमला करते हुए देखा गया. दोनों हमलावर ईसाइयों को प्रार्थना करने से रोक रहे थे और जबरन लोगों का धर्म परिवर्तन कराने की बात कहकर धमकी दे रहे थे.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.