Thursday 26 August 2021

Video | Dewas - तोस जीरा बेंचने वाले से आधार कार्ड मांगकर जमकर पीटा, पुलिस द्वारा दो अज्ञात लोगो पर किया गया प्रकरण दर्ज | Kosar Express

 



सात सौ रुपये लूटकर क्षेत्र मे नहीं आने की दी चेतावनी 


मारपीट और लूट की घटना से मन्सूरी समाज मे आक्रोश 


देवास। इंदौर में चूड़ी बेचने वाले से पहचान पत्र मांगकर पिटाई का  मामला अभी ठंडा नही हुआ था ओर उसके जैसी ही घटना देवास जिले के हाटपीपल्या थाने मे तहत घटित होने से क्षेत्र मे भय और आक्रोश का माहौल बन रहा है ।


ग्राम आमला ताज निवासी जाईद मंसूरी पिता बशीर खां मंसूरी पास के ही ग्राम जामनिया और ग्राम बारोली मे मोटरसाइकिल से तोस और जीरा बेचने गये थे ।


दो लुटेरों ने आधार कार्ड मांगा, आधार कार्ड नही होने के कारण जमकर पीटा और चेतावनी दी कि अब क्षेत्र मे मत आना जिससे ग्रामिण क्षेत्रों में फेरी से सामान बेचने वालो मे डर बैठ गया है वहीं असुरक्षा की भावना बढ़ रही है ।


हाटपीपल्या थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार जाईद खां पिता बशीर खां मंसूरी निवासी ग्राम आमला ताज ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमे बताया गया है कि मै ग्राम आमला ताज मे रहता हूँ । तोस और जीरा बेचने के लिए टप्पा, बारोली गया था । वापस आते समय जामनिया जोड़ टप्पा, बारोली रोड़ पर पहुंचा वहाँ पर ग्राम टप्पा तरफ से दो व्यक्ति आये जिन्हें मै नाम से नही जानता चेहरे से पहचानता हूँ जो ग्राम बारोली के रहने वाले है। उन्होंने बोला कि तुम्हारा आधार कार्ड दिखाओ मैंने बोला कि मेरे पास आधार कार्ड नही है । इस पर दोनों ने गालियां देते हुए कहा कि मेरे गाँव में तु कैसे आया?,  मैंने गालियां देने से उन्हे मना किया तो एक व्यक्ति ने लकड़ी से मारा जिससे दोनों पैरो व दोनों हाथो मे चोंट लगी है ।  दूसरे व्यक्ति ने बेल्ट से मारा जो मेरी पीठ व सिर मे चोंट लगी है । घटना वाली जगह पर भीड़ इकट्ठा हो गई थी उसमे से कुछ लोगो ने मुझे बचाया । 

दोनों व्यक्ति जाते जाते बोले कि आज के बाद हमारे तरफ सामान बेचने आया तो तुझे जान से खत्म कर देंगे ।हाटपीपल्या पुलिस ने अज्ञात दोनों आरोपियों पर धारा 294, 323, 506, 34 मे प्रकरण दर्ज कर जांच मे ले लिया है. केस की जांच असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर कैलाश नारायण परमार को सौपी है. 


उल्लेखनीय है कि त्योहारों के समय कुछ लोग नियम कानून और पुलिस को धता बताकर चेतावनी से माहौल को जहरीला करने का प्रयास कर रहे हैं ।


        प्रशासन-पुलिस का कार्य है कि माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई हो । फिर वह चाहे कोई भी हो ।  


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.