Wednesday 6 January 2021

Video | Dewas - बाइक चुराकर गैस कटर से काटकर स्क्रेप में बेचने वाले दो आरोपी पुलिस गिरफ्त में | Kosar Express

12 बाइकें, गैस सिलेण्डर, गैस कटर के साथ 11 लाख रूपए का माल जब्त

 


देवास। शहर में बाइक चोरी की वारदातें बढ़ रही है, इसको लेकर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। पिछले ही दिनों कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरों को पकड़ा था, उसी के चलते कल भी दो बाइक चोरों को पुलिस ने धरदबोचा है। मामले को लेकर कोतवाली थाने पर पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया की बाइक चोरी की वारदातों को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसी के चलते तीन बाइक चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें एक पूर्व में पकड़ा गया था, जो जेल में बंद है। उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की कोतवाली थाना पुलिस ने बाइक चोरों को पकड़ा है जिनसे अभी तक एक दर्जन मोटरसाइकल और कुछ मोटरसाइकलें ऐसी थी जिन्हें गैस कटर से काटकर वाहनों के अलग-अलग पार्टस को बेचने का काम करते थे। यह तीन लोगों का गिरोह था जो बाजार में मॉल, सूनसान क्षेत्रों से बाइकों को चोरी करने की वारदात को अंजाम देते थे, साथ ही इनके पार्टस बाजार में बेचते थे। इन आरोपियों को पकड़ा जा चुका है पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

देवास शहर में लगातार हो रही बाइक चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए मोटर साईकिल चोरी की वारदात को रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर के नेतृत्व में नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह चौहान, उपपुलिस अधीक्षक मुख्य किरण कुमार शर्मा, कोतवाली थाना प्रभारी उमराव सिंह के मार्गदर्शन में टीम द्वारा 3 शातिर वाहन चोरो को पकड़ा जो शहर में विभिन्न स्थानों से वाहन चुराकर उनको गैस कटर से काटकर उनके पार्टस स्क्रेप में बेच देते थे, जिससे की वाहनो की पहचान छुपाई जा सके व चोरी न पकड़ी जा सके। इन आरोपियों के पास से अपाचे, पल्सर, एक्टीवा सहित कुल 12 बाइक व 11 लाख रूपये का माल भी जब्त किया गया है। इसमें एक आरोपी पहले ही पकड़ा जा चुका है जो जेल में बंद है। वहीं कोतवाली थाना प्रभारी उमराव सिंह ने बताया की एक बाइक जबलपुर लोकायुक्त डीएसपी श्री वर्मा के पुत्र की है जो इंदौर में पढ़ाई करने के लिए आए थे, उनकी बाइक उनके एक दोस्त जो देवास में रहते हैं उनके पास थी जो लॉकडाउन के दौरान चोरी हो गई थी। पुलिस ने उक्त बाइक की भी तलाश की थी, जिसमें वाहन चोरी करने वाले आरोपियों में तीन आरोपी पकड़ में आए जिनसे और भी कई बाइकें बरामद हुई है।


यह सामाग्री आरोपियों के पास हुई जब्त

उक्त आरोपीगणो से अपाचे, पल्सर, एक्टीवा सहित कुल 12 बाइक चुराकर गैस कटर से काटकर स्के्रप में बेचने वाला गिरफ्तार सहित कुल 11 लाख रूपये का माल जब्त किया जिसमें से थाना हाजा के अपराध क्रं 926/20, 662/20 में चोरी गई बाइक भी शामिल है जो जबलपुर में पदस्थ डीएसपी की बाइक है।


इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

बाइक चोरी कर स्क्रेप में बेचने वाले तीन आरोपी जिसमें 1. गोपाल पिता बाबुलाल चौहान उम्र 23 वर्ष निवासी सरकार मल्टी बालगढ़, 2. बलराम पिता रामचन्द्र गुर्जर उम्र 21 साल निवासी आवासनगर, 3. अमन चौडीया पिता बन्नालाल चौडीया उम्र 20 साल निवासी एमजी कालोनी कब्रस्तान के पीछे है।


इनका रहा सराहनीय कार्य

उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी थाना कोतवाली उमराव सिंह, सउनि महेन्द्र सिंह ठाकुर, प्रआर रघुनंदन, प्रआर परवेज खान, प्रआर ईश्वरलाल मण्डलोई, प्रआर राकेश तिवारी, प्रआर अजय शर्मा, प्रआर मांगीलाल भगोरा, आर मातादीन, आर सुनिल देथलिया, मनीष देथलिया, जितेन्द्र कौशल का सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.