Friday 26 June 2020

छोटे व मध्यम व्यापारों के प्रचार के लिए आया ग्राहक+ एप्प | Kosar Express


क्या आपने सोचा था कि कभी ऐसा वक्त भी आएगा जब आपको घर बैठना पड़ेगा और बाजार में भारी गिरावट आएगी? नहीं ना? हालात बदलते देर नहीं लगती.. जब इस कोरोना काल में आप घर बैठे थे तभी ऑनलाइन शॉपिंग कम्पनीज अपना माल बेच रही थी. जैसे जैसे लॉक डाउन खुलता गया वे अपने ग्राहकों को किसी न किसी माध्यम से बताने लगे कि अब आपके शहर में भी डिलीवरी चालू हो गयी है. मगर ये कार्य आप कर नहीं पाए, क्युकी आपके पास तो अपने ग्राहकों का नंबर भी नहीं था!
इसी को ध्यान में रखते हुए, छोटे व मध्यम व्यापारों के लिए बनाया गया है ग्राहक+ एप्प. इस एप्प में आप अपने ग्राहकों के नंबर अलग अलग केटेगरी बना कर रख सकते हैं, उन्हें समय समय पर ऑफर्स व अपने व्यवसाय से जुड़े अपडेट बल्क मेसेजिंग के माध्यम से बस एक टच में भेज सकते हैं. 


ग्राहक+ के फीचर्स :
कस्टमर मैनेजमेंट : फोनबुक में आप इतने सारे नंबर सेव नहीं कर सकते और उन्हें मैनेज करना भी कठिन होगा.. इसलिए ग्राहक+ में आप अपने सारे ग्राहकों के नंबर सेव करके रख सकते हैं. इसमें आप अलग अलग केटेगरी बनाकर ग्राहकों को विभाजित कर सकते हैं.
बल्क मेसेजिंग : एक टच में सभी कस्टमर्स को एसएमएस भेज सकते हैं.
ऑटो सेव इनकमिंग नंबर्स : एप्प आपके कॉल्स को डिटेक्ट करके अपने आप आपके इनकमिंग कॉल्स, मिस्ड कॉल्स वाले नंबर्स को स्टोर कर सकता है. इन नंबर्स पर आप बाद में सन्देश भेज सकते हैं.
आटोमेटिक ग्रीटिंग्स : आपने देखा होगा जब भी आप कस्टमर केयर या किसी कंपनी को कॉल करते हैं तो कॉल समाप्त होने के बाद एक मेसेज आता है जिसमे लिखा होता है "फलाना कंपनी में कॉल करने के लिए धन्यवाद।" आप भी इस प्रकार के मेसेज अपने कॉलर्स को एप्प के माध्यम से भेज सकते हैं. ये भी ऑटोमेटिकली कार्य करता है. आप रिसीव्ड कॉल और मिस्ड कॉल के लिए अलग अलग तरह के सन्देश सेट कर सकते हैं. यह ब्रांडिंग के लिए एक काफी अच्छा तरीका है. आप अपने सभी कॉलर्स को अपने व्यापार के बारे में जानकारी दे सकते हैं।
मिस्ड कॉल कैंपेन : अपने ग्राहकों से फीडबैक आदि लेने के लिए आप मिस्ड कॉल कैंपेन बना सकते हैं, ग्राहक आपको मिस कॉल करेगा और उसको एसएमएस के माध्यम से आप एक लिंक भेजते हैं जिसमे वह अपनी फीडबैक आपके साथ शेयर कर सकता है.
बहु भाषा सपोर्ट : एप्प के द्वारा आप हिंदी, इंग्लिश या अपनी किसी और भाषा में भी सन्देश भेज सकते हैं.
रजिस्टर फॉर्म : यदि आप अपने ग्राहक का नंबर खुद सेव नहीं कर सकते तो इसके लिए ग्राहक+ टीम आपको आपका पर्सनल  QR कोड अथवा लिंक प्रदान करेगी। आपका ग्राहक उस QR कोड को स्कैन करके अथवा लिंक खोलकर अपना नंबर, नाम सबमिट करेगा और वह नंबर अपने आप आपके ग्राहक+ एप्प अकाउंट में सेव हो जायेगा.

और भी कई सारे फीचर्स इस एप्प में हैं और ढेर सारे फीचर्स जल्द ही इसमें जोड़े जायेंगे। हालाँकि यह एक प्राइवेट एप्प है तो इसे आप गूगल प्ले पर या अन्य कही से डाउनलोड नहीं कर सकते। इस एप्प के लिए आप डेमो रिक्वेस्ट www.grahak.plus पर विजिट करके रिक्वेस्ट कर सकते हैं अथवा 9893841323 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.