Friday 29 May 2020

Video | Dewas - तम्बाकू मांगने के बहाने की थी महिला की हत्या, चोरी के इरादे से की थी हत्या, पुलिस ने किया कत्ल का खुलासा | Kosar Express


देवास। कालानी बाग में पूजा डेयरी के पास रहने वाली 65 वर्षीय जमनाबाई पति पुरालाल मालवीय की मृत्यु की संदिग्ध परिस्थिति में होने की सूचना पुलिस को मिली थी। मामले में कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज हुआ था। डॉक्टर की रिपोर्ट में महिला की मृत्यु का कारण गला दबना बताया गया था। पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी कृष्णावेणी देसावतु ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डाबर, नगर पुलिस अधीक्षक अनिलसिंह राठौर, डीएसपी किरण शर्मा, डीएसपी परी शशांक जैन एवं निलेश्वरी डाबर एवं थाना कोतवाली प्रभारी महेंद्रसिंह परमार को अज्ञात मामले की जांच के लिए टीम गठित कर अज्ञात आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिए थे।

प्रकरण की विवेचना में पाया गया कि मृतिका जमनाबाई निवासी ग्राम सुनवानी गोपाल करीब 10-12 सालों से कालानी बाग में किराए का कमरा लेकर रह रही थी। वह झाड़ू-पोछा कर अपना जीवन यापन करती थी। मृतिका के दो पुत्र व दो पुत्रियां है। पुत्री अनीता पति मानसिंह निवासी राधव पीपल्या उज्जैन करीब दो माह से अपनी मां के साथ कालानी बाग में रह रही थी। जो लॉकडाउन के पूर्व भोपाल में काम करने चली गई थी। इस बीच 17 मई को मृतिका अपने कमरे में अकेली थी। पड़ोस में कलाबाई पति शिवनारायण निवासी हाटपीपल्या, उसके लड़के नरेंद्र, प्रकाश तथा अन्य दो-तीन परिवार रहते हैं। कलाबाई का लड़का प्रकाश पुराना नकबजन है। इसके विरूद्ध थाना हाटपीपल्या में दो नकबजनी मारपीट का एक मामला दर्ज है। पुलिस को उस पर संदेह हुआ और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए। आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया। उसे 28 मई को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पहले तंबाकू मांगी और फिर गला दबा दिया
उसने बताया कि 17 मई को उसके मामा का लड़का सुनील किसी लड़की को लेकर भाग गया था तो उसकी मां कलाबाई व भाई नरेंद्र मामा के घर नवदुर्गा नगर गए थे व पड़ोसी रवि भी बाहर गया था। मृतिका को अकेला पाकर रात करीब 12.30 बजे वह मृतिका के जेवर चोरी के लिए उसके घर गया। उसने जमनाबाई से पहले तंबाकू मांगी, जब वह तंबाकू लेने के लिए अंदर गई तो उसके पीछे जाकर गला दबाकर हत्या कर दी। किसी को शक ना हो इसलिए मृतिका की लाश को व्यवस्थित कर चादर बिछाकर लेटा दिया। हत्या के बाद चांदी के कड़े व अन्य जेवर को हाटपीपल्या के हरीश पिता मोहनलाल सोनी के यहां 11 हजार रुपए में गिरवी रख दिए। ये जेवर आरोपी की निशानदेही पर जब्त कर लिए गए। मामले में पूछताछ की जा रही है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका
मामले की गुत्थी सुलझाने में थाना प्रभारी महेंद्रसिंह परमार, उप निरीक्षक संतोष वाघेला, कृष्णा सूर्यवंशी, डीएसपी शशांक जैन, निलेश्वरी डाबर, आरके शर्मा, संजय तंवर, मनोज पटेल, रवि गरोडा, रणवीर, शिव सेंगर, संतोष जावरिया आदि की सराहनीय भूमिका रही। एसपी ने पूरी टीम को सम्मानित करने की घोषणा की है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.