Friday 1 February 2019

Video | Dewas - फॉरेस्ट विभाग की साठगांठ से हो रही है हरे भरे पेड़ों की अवैध कटाई | Kosar Express

औद्योगिक क्षेत्र क्रमांक 2 में हो रही हरे भरे पेड़ों की अवैध कटाई
क्षेत्र के भूखंड क्रमांक 2 में खड़े सैकड़ों हरे पेड़ काट डालें
प्रशासन की टीम ने किया मौके का मुआयना
तहसीलदार प्रवीण पाटीदार कर रहे मामले की जांच
तहसीलदार ने कहा अवैध कटाई करने वालों पर होगी कार्रवाई

देवास। औद्योगिक क्षेत्र क्रमांक 2 में स्थित भूखंड क्रमांक 2 में खड़े सैकड़ों हरे भरे पेड़ दिन दहाड़े काट डाले गए। भारी भरकम पेड़ों को मशीनों से काटा गया। हैरानी की बात तो यह है कि यहां से वाहनों में भर कर लकड़ियां बाहर ले जाई गई और इस अवैध पेड़ कटाई भनक ना तो एकेवीएन के अधिकारियों को लगी ना फॉरेस्ट विभाग को और ना ही प्रशासन को। अब पेड़ कटाई का मामला एसडीएम जीवन रजक के संज्ञान में आने पर उन्होंने तहसीलदार प्रवीण पाटीदार को मौके का मुआयना करने भेजा। मौके कि स्थिति देख खुद तहसीलदार सकते में आ गए, की इतनी बड़ी तादाद में वहां पेड़ों की कटाई हुई है।

आपको बता दें औद्योगिक क्षेत्र क्रमांक 2 के भूखंड क्रमांक 2 जो टाटा इंटरनेशनल के आधिपत्य की थी, जिसे 15 जून 2018 को औद्योगिक केंद्र विकास निगम ने अपने आधिपत्य में ले लिया था। उक्त भूखंड की बाउंड्री वाल तोड़ दी गई। वहां खड़े सैकड़ों हरे भरे वृक्षों को बेदर्दी से काट दिया गया।
ऐसा बताया जा रहा है कि उक्त भूखंड का एक हिस्सा बार्लेचर कंपनी की आधिपत्य में है। जिसके द्वारा यहां कोई सड़क बनाई जाने की बात भी सामने आ रही है। यहां जो पेड़ काटे गए वो समूचे भूखंड के हर क्षेत्र से काटे गए हैं।

मौके पर मुआयना करने आए तहसीलदार प्रवीण पाटीदार ने बताया कि पेड़ कटाई की प्रशासन से कोई परमिशन नहीं ली गई है। ऐसी दशा में यह पेड़ कटाई अवैध है। उन्होंने स्वयं देखा कि वहां बड़ी मात्रा में पेड़ काटे गए। ऐसी जानकारी मिली है कि वहां कोई सड़क बन रही है जिसका ठेका किसी विकास शर्मा को दिया गया है।  मामले की जांच कर रहे हैं श्री पाटीदार ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट एसडीएम को प्रस्तुत करेंगे, और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.