Friday 1 February 2019

Video | Dewas - कांग्रेस के जवाबदार और जिम्मेदारो की गैर मौजूदगी में प्रदेश के वाणिज्य मंत्री का देवास हुआ आगमन | Kosar Express


देवास। प्रदेश के वाणिज्य मंत्री बृजेश राठौर ने कहा दावे वादे पूरे नहीं कर पाई है, भाजपा जनता ने बनाई है सरकार किसी नेता ने नहीं, जीएसटी जल्दबाजी व हड़बड़ाहट मे लिया गया फैसला। प्रदेश के वाणिज्य मंत्री बृजेश राठौर का देवास आगमन कांग्रेस के जवाबदार, जिम्मेदारों की गैरमौजूदगी में फिर कई सवाल खड़े कर रही है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि कांग्रेस में एकाधिकार रखने वाला गुट किसी अन्य मंत्री को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकता, ऐसे में कर से जुड़े मंत्री ने अपने पैर देवास में जमा लिए तो संभवत यह गुट बेकार हो सकता है, कहने वाले यह भी कह रहे हैं यही कारण था जो प्रदेश के मंत्री देवास में तो देवास के जवाबदार जिम्मेदार नदारद हो लिए।

वाणिज्यिक कर मंत्री राठौर को शहर की समस्याओं से अवगत कराया
प्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेंद्रसिंह राठौर का आगमन गुरुवार को शहर में हुआ। मप्र कांग्रेस के महासचिव शिवा चौधरी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अकरम शेख तृप्ति, मप्र कांग्रेस के सचिव शंकर राजचंदानी के नेतृत्व में केदारेश्वर मंदिर के समीप शाल, श्रीफल व पुष्पमालाओं से उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर मंत्री राठौर को शहर की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया गया एवं आवेदन भी सौंपा गया। बताया गया कि शहर में अवैध कॉलोनियों व पैकी प्लॉट के कारण वाणिज्यिक विकास ठप्प हो चुका है, पूर्व सरकार की गलत नीतियां इसके लिए जिम्मेदार हैं। करीब 4 हजार परिवार अवैध कॉलोनियों व पैकी प्लॉट में उलझने के कारण जीवन भर की पूंजी फंसा चुके हैं, अवैध जगहों पर जीवन-यापन को मजबूर हैं। शहर में सुविधाविहीन अवैध कॉलोनियों का जाल फैलता जा रहा है। विभिन्न कॉलोनियों, टाउनशिप में प्लॉट व फ्लैट के नाम पर धोखाधड़ी के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। शिकायतें बढ़ती जा रही हैं, निराकरण नहीं हो रहा है। वैध कॉलोनियों की सूची जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा जारी नहीं की जा रही है। वहीं अवैध कॉलोनाइजरों पर प्रशासन करीब दो दशक से मेहरबान है, न तो कोई जांच न ही कोई कार्रवाई हो रही है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.