Monday 3 September 2018

बड़ी खबर: शिवराज सिंह के रथ पर पथराव, काले झंडे भी दिखाए | Kosar Express

जबलपुर। खबर मध्यप्रदेश के सीधी जिले से आ रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के रथ पर पथराव हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ नारेबाजी की गई और काले झंडे भी दिखाए। बता दें कि चुरहट विधानसभा से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह विधायक हैं। शिवराज सिंह ने इसके लिए अजय सिंह को जिम्मेदार बताया है जबकि सोशल मीडिया पर यह भी कहा जा रहा है कि यह पत्थर दलित ऐजेंडे के खिलाफ 'माई का लाल' ने फैंका है। यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश में इन दिनों एससी एसटी एक्ट में हुए संशोधन को लेकर जबर्दस्त विरोध नजर आ रहा है। हालात यह हैं कि भाजपा में सामान्य वर्ग के कार्यकर्ता भी ना केवल नाराज हैं बल्कि काम बंद करके एक तरह से हड़ताल पर हैं। 

सीधी जिले के चुरहट में जिस वक्त रथ पर पथराव हुआ, तब सीएम शिवराज अंदर ही मौजूद थे। हालांकि मुख्यमंत्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। इस घटना के बाद पुलिस ने तत्काल चारों ओर से रथ को घेर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस ने यह पथराव कराया। तो वहीं कुछ लोग इसे एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ लोगों का गुस्सा बता रहे हैं।

वहीं चुरहट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदर्शनकारियों को एक तरह से चुनौती देते हुए कहा, 'छुपकर पत्थर फेंकने वालों अगर ताकत है तो सामने से मुकाबला करो। मैं तो शरीर से बहुत कमजोर हूं, लेकिन तुम्हारी हरकतों से रत्तीभर डरने वाला नहीं हूं, मेरे साथ प्रदेश की जनता खड़ी है।'

उधर चुरहट से विधायक और कांग्रेस नेता अजय सिंह ने इसे बदनाम करने की साजिश करार दिया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने बयान जारी कर कहा, 'ये चुरहट की जनता और मुझे बदनाम करने की साज़िश है। ये घटना बेहद निंदनीय है और इसमें कांग्रेस का कोई हाथ नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.