Thursday 23 August 2018

Dewas - जिला पंचायत CEO ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण | Kosar Express


देवास। कलेक्टर श्रीकांत पांडे के निर्देश पर जिला पंचायत CEO राजीव रंजन मीणा बुधवार को अचानक औच  निरीक्षण करने पहुंचे। श्री मीणा ने बताया कि कौन सी सुविधा दे रहे हैं और उन सुविधाओं की क्या स्थिति है इसको लेकर निरीक्षण करने आए हैं। मरीजों को अच्छी सुविधाएं मिले इसकी कोशिश की जा रही है।संसाधनों के अभाव के कारण कमी हो सकती है इसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। जिला चिकित्सालय मेंटेनेंस की आवश्यकता है। जिसका आंकलन कर दूर करेंगे। मरीजों को सभी सुविधाएं मिले यही हमारा ध्येय है। सभी समस्याओं को दूर कर डिमांड अनुसार सुविधा देने की कोशिश करेंगे। श्री मीणा ने बताया कि डायलेसिस कुछ खराबी आई है समय सीमा में सुधार कब शुरू किया जाएगा। ट्रामा सेंटर का निरीक्षण करने के बाद प्रभारी से चर्चा करें बेहतर बनाएंगे। सफाई को लेकर कहां की अभाव देखने को मिला है।इस पर भी सुधार को लेकर निर्देश देंगे। अपर कलेक्टर राजीव रंजन मीणा करीब 2 घंटे से अधिक जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने 2 कर्मचारियों को लापरवाही के चलते किया था निलंबित
संबल योजना में लापरवाही को लेकर कलेक्टर ने दो कर्मचारियों को निलंबित किया था।कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए लेबर रूम इंजार्च, नर्सिंग सिस्टर रश्मि पांडेकर तथा बीईई अशोक खाकरिया दोनों कर्मचारियों को निलंबित करने संबंधी आदेश दिए थे।

प्रसूति वार्ड में महिला सो रही थी फर्श पर
जिला चिकित्सालय में अपर कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान प्रसूति वार्ड में एक महिला नीचे फर्श पर लेटी हुई थी लेकिन अपर कलेक्टर को महिला नजर नहीं आई। पत्रकारों को महिला नजर आने पर तत्काल स्टाफ को अवगत कराया और महिला के लिए पलंग की व्यवस्था करवाई गई।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.