Tuesday 31 July 2018

WhatsApp का नया फीचर ग्रुप वीडियो और वॉइस कॉलिंग लॉंच | Kosar Express


मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में पहले ऑडियो कॉलिंग की शुरुआत हुई। बाद में वीडियो कॉलिंग आया और अब ग्रुप वीडियो कॉलिंग की शुरुआत हो चुकी है। डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में कंपनी ने इसका ऐलान किया था। ग्रुप कॉलिंग वीडियो के लिए ही नहीं, बल्कि ऑडियो के लिए भी है। वॉट्सऐप के मुताबिक वीडियो कॉलिंग का ये फीचर लाइव कर दिया गया है। आज से ये दुनिया भर के iOS यूजर्स और एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा. वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग में चार यूजर्स एक साथ वीडियो चैट कर सकते हैं।

फीचर का इस तरह लगाएं पता
व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर आपके फोन में है या नहीं इसके लिए आपको एक कॉल करना होगा। कॉल के दौरान आपको देखना होगा कि ‘एड पार्टिसिपेंट’ का बटन आपको स्क्रीन पर कहीं दिख रहा है। अगर आपको अपनी स्क्रीन पर ‘एड पार्टिसिपेंट’ का बटन दिख रहा है तो आप दूसरे यूजर्स को इस ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपको अपनी स्क्रीन पर ऐसा कोई बटन नहीं दिख रहा तो इसका मतलब ये है कि आपको ये फीचर अभी नहीं मिला है।

गौरतलब है कि फेसबुक की ही कंपनी इंस्टाग्राम ने वीडियो कॉलिंग का फीचर हाल ही में दिया है। कुल मिला कर फेसबुक, मैसेंजर, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम इन सभी फेसबुक के प्लेटफॉर्म पर अब वीडियो कॉलिंग की शुरुआत हो चुकी है। अगर आपके वॉट्सऐप में ये फीचर नहीं आया है तो ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से ऐप अपडेट कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.