Monday 2 July 2018

बुराड़ी कांड - शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई 11 मौतों की ये वजह | Kosar Express

Burari Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है



पूरे देश को दहला देने वाले दिल्ली के बुराड़ी कांड में शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. एक ही परिवार के सभी 11 सदस्यों की रहस्यमयी मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह लटकना बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि बुराड़ी के संत नगर में स्थित एक ही घर के अंदर परिवार के सभी 11 सदस्य रविवार की सुबह मृत पाए गए थे. इनमें से 10 लोगों के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले थे, जबकि परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला सदस्य 75 वर्षीय नारायणी की लाश फर्श पर पड़ी मिली थी.

घर के अंदर से मिले रजिस्टर में लिखी हैं रहस्यमयी धार्मिक बातें

पुलिस को घर के अंदर से इस तरह के कई नोट्स मिले हैं, जिन पर धार्मिक रहस्यमयी बातें लिखी हैं. पुलिस का कहना है कि इन नोट्स में लिखे वर्णन और मौत के तरीके में काफी समानता

मिल रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो रजिस्टर में अलौकिक शक्तियां, मोक्ष के लिए मौत ही एक द्वार व आत्मा का अध्यात्म से रिश्ता जैसी अजीबो गरीब बातें लिखी हुई हैं.

जांच टीम ने जब इन पन्नों को पलटा तो उसमें लिखा हुआ था कि ‘मोक्ष प्राप्त करना है तो जीवन को त्यागना होगा. जीवन को त्यागने के लिए मौत को गले लगाना होगा. मौत को गले लगाने में कष्ट होगा. कष्ट से छुटकारा पाना है तो आंखें बंद करनी होंगी.

फंदे पर इसलिए लटकी नहीं मिली बुजुर्ग महिला

चौंकाने वाली बात तो यह कि घर के सारे मोबाइल और टैब मंदिर के पास एक पॉलिथीन में बंधे मिले. सभी साइलेंट मोड पर थे. लिखा है कि सभी को अपने-अपने हाथ-पैर खुद बांधने होंगे. हां, हाथ-पैर खोलने के लिए हम लोग एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं.

रजिस्टर में यह भी लिखा गया है कि माताजी बहुत बुजुर्ग हैं. इसलिए वह साधना करने के लिए स्टूल पर नहीं चढ़ पाएंगी और ना ही बहुत अधिक देर तक उस पर खड़ी रह पाएंगी. ऐसे में उन्हें दूसरे कमरे में साधना करानी होगी. साधना के वक्त किसी के भी चेहरे पर तनाव या दुख नहीं झलकना चाहिए.

रजिस्टर में इस बात का भी जिक्र है कि सभी को कौन-कौन सी चुन्नी और साड़ी इस्तेमाल करनी होगी. इसके साथ ही रजिस्टर में वटवृक्ष और बड़वृक्ष की पूजा करने जैसी बात भी लिखी गई है.

एक परिवार में 11 रहस्यमयी मौतें, फांसी पर झूलती मिलीं 10 लाशें

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.