Wednesday, 6 June 2018

राहुल का वादा, MP में बनी सरकार तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ | Kosar Express



मंदसौर
मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की घटना की पहली बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीके तीखे तेवर देखने को मिले। मंदसौर में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने हमेशा की तरह मोदी पर जमकर निशाना तो साधा ही, इसी मौके पर उन्होंने मध्य प्रदेश में होने वाले चुनावों का बिगुल भी बजा दिया। कार्यक्रम में बोलते हुए राहुल ने एक बड़ा वादा भी कर डाला। उन्होंने मंच से लोगों से वादा किया कि जिस दिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई, 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।


कार्यक्रम से पहले राहुल पुलिस फायरिंग में पिछले साल मारे गए लोगों के परिवार से मिले थे। मंच से उन्होंने परिवारों से वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर फायरिंग में मारे जाने वाले लोगों के परिवार को 10 दिन के अंदर न्याय मिलेगा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि बड़े उद्योगपतियों का लाखों करोड़ रुपये का कर्ज माफ हो जाता है, लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं होता।




हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट

उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार में किसान को मंडी में चेक मिलता है और बैंक में जाने पर रिश्वत ली जाती है। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों को सीधा मंडी में पैसे दिए जाएंगे। उन्होंने हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलने और उनमें स्थानीय लोगों को रोजगार देने का वादा किया। इस सहारे चीन को कड़ी टक्कर दी जाएगी।


'पीएम मोदी ने पूरे नहीं किए वादे'

उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से वादा किया था कि फसल का पूरा दाम मिलेगा, लेकिन उन्होंने धोखा किया। पीएम मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार और 15 लाख रुपये बैंक अकाउंट में डालने का वादा किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि युवाओं को रोजगार देने की जगह हर जगह चीनी सामान बेचा जा रहा है


1 comment:

  1. Me rahul ji ko pm bante huve dekhna chahta hu desh ka ek sundar bhavishy he rahul gandhi ji i love u rahul ji

    ReplyDelete

Note: only a member of this blog may post a comment.