Wednesday, 20 June 2018

कस्टमर ने कहा मुस्लिम कर्मचारी से नहीं करूंगी बात, एयरटेल ने बदला कर्मचारी | Kosar Express


नई दिल्ली । मोबाइल सर्विस प्रवाइडर एयरटेल पर अपने कर्मचारी से भेदभाव का आरोप लगा है । कंपनी पर आरोप है कि एक कस्टमर द्वारा मुस्लिम कर्मचारी से बात करने के इनकार के बाद कंपनी ने उसे दूसरा कर्मचारी उपलब्ध कराया ।

दरअसल पूजा सिंह नाम की एक लड़की ने अपने डीटीएच की सेवा से संबंधित एक शिकायत एयरटेल के ट्विटर हैंडल पर की थी, जिसके बाद शोएब नाम के एक कर्मचारी ने कंपनी का प्रतिनिधि के रूप में ट्विटर पर लड़की से बात की। इसी के बाद लड़की ने उस कर्मचारी से बात करने से इनकार कर दिया और कहा कि मुस्लिम कर्मचारी पर उसे भरोसा नहीं है, इसलिए कंपनी उसकी शिकायत की सुनवाई के लिए कोई दूसरा कर्मचारी उपलब्ध करवाए। लड़की की इस मांग के बाद कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से शिकायत सुनने वाले कर्मचारी को बदल दिया।

कंपनी के इसी फैसले के बाद विवाद खड़ा हो गया। कई ट्विटर यूजर्स ने लड़की के इस भेदभावपूर्ण मांग को पूरा करने के लिए कंपनी की खिंचाई भी की। कंपनी के फैसले के प्रति नाराजगी जताने वालों में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला भी शामिल हैं। अब्दुल्ला ने कंपनी पर भेदभाव भरा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए अपने एयरटेल के डीटीएच और मोबाइल नंबर को बदलने की बात अपने ट्विटर हैंडल से कही है।


हालांकि पूरा विवाद होने के बाद कंपनी ने लगभग इसपर सफाई दी है। कंपनी ने सफाई देते हुए मुस्लिम कर्मचारी से बात करने से इनकार करने वाली कस्टमर को जवाब देते हुए कहा, 'प्रिय पूजा, एयरेटेल में हम अपने कस्टमर्स, कर्मचारियों और पार्टनर्स में धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करते हैं और आपसे भी इसी तरह के बर्ताव की उम्मीद करते हैं। आपको सेवा देने वाले दोनों कर्मचारी शोएब और गगनजोत हमारी कस्टमर रेजॉलूशन टीम का हिस्सा हैं, और किसी ग्राहक द्वारा संपर्क किए जाने पर जो कर्मचारी सबसे पहले उपलब्ध होता है, वह जवाब देता है।'


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.