Saturday 28 April 2018

अजमेरः मंदिर के पुजारी की काली करतूत, 7 साल की मासूम से किया रेप


आसाराम को उम्रकैद की सजा होने के बाद भी ऐसे लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला अजमेर का है, जहां पिता के साथ मंदिर आई सात साल की मासूम को मंदिर के पुजारी ने अपनी हवस का शिकार बना लिया. पुलिस ने बच्ची के पिता की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह शर्मनाक वारदात अजमेर के अलवर गेट थाना इलाके की है, जहां कल्याणीपुरा में बालाजी मंदिर स्थित है. पीड़िता के पिता ने बताया कि वह बुधवार की शाम कालीचाट मंदिर दर्शन के लिए जा रहा था. मंदिर काफी उंचाई पर है. लिहाजा उसने अपनी 7 वर्षीय बेटी को रास्ते में पड़ने वाले बालाजी मंदिर में छोड़ दिया और खुद पूजा करने के लिए कालीचाट मंदिर चला गया.

जब वह पूजा कर वापस लौटा तो बच्ची बालाजी मंदिर में नहीं मिली. वह बच्ची को तलाशने लगा. तभी वह पुजारी के कमरे में गया तो वहां पुजारी सेवानंद बच्ची के साथ आपत्तिजनक अवस्था में था. बच्ची के पिता ने फौरन आरोपी को पकड़ लिया.

अलवर गेट थानाधिकारी हरिपाल सिंह ने बताया कि 7 साल की पीड़िता के पिता ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी और मामला दर्ज कराया है. पीड़िता के पिता ने आरोपी पुजारी को पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश के जबलपुर का रहने वाला है. पुलिस आरोपी बाबा सेवानंद से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराया है. पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि कथित पुजारी जबलपुर निवासी सेवानन्द उर्फ बलवन्त सिंह उर्फ देवीलाल पुत्र रामसिंह कई वर्षों से हनुमान मंदिर में सेवादार के रूप में रह रहा है. अब पुलिस उसका अपराधिक रिकॉर्ड जानने की कोशिश भी कर रही है.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.