Friday 22 April 2022

Dewas - एमजी हॉस्पिटल से बच्ची गुम होने के बाद कलेक्टर ने आरएमओ और नर्सिंग ऑफिसर को किया निलंबित, लापरवाही एवं अनुशासनहीनता पर सीएमएचओ, सिविल सर्जन को कारण बताओ नोटिस | Kosar Express

  



  • एसडीएम श्री प्रदीप सोनी जिला चिकित्‍सालय के प्रशासकीय अधिकारी नियुक्‍त
  • स्वास्थ्य सेवा में लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी – कलेक्टर शुक्‍ला
  • बेहतर सुरक्षा व्‍यवस्‍था और सीसीटीवी कैमरे शीघ्र ठीक करने के दिये निर्देश



देवास। कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बरतने तथा अपने कर्तव्य का सही तरीके से निर्वहन नहीं करने पर जिला चि‍कित्‍सालय देवास के दो डॉक्‍टरों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है तथा एक डॉक्‍टर और नर्सिंग ऑफिसर को निलम्बित किया है। कलेक्टर शुक्ला ने कहा है कि स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जो भी लापरवाही करेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। कलेक्‍टर शुक्‍ला ने जिला चिकित्‍सालय में बेहरत सुरक्षा व्‍यवस्‍था और सीसीटीवी कैमरे शीघ्र ठीक करने के निर्देश भी दिये है। 



कलेक्‍टर शुक्‍ला ने जिला चिकित्‍सालय देवास में प्रसूति वार्ड में बच्‍चा गुम होने की घटना घटित होने पर अस्‍पताल में प्रशासकीय नियंत्रण, सुरक्षा एवं अन्‍य बेहतर व्‍यवस्‍था के लिए एसडीएम प्रदीप सोनी को जिला चिकित्‍सालय का प्रशासकीय अधिकारी नियुक्‍त किया है। 

जारी आदेशानुसार कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने सीएमएचओ डॉ. एमपी शर्मा और सिविल सर्जन सह अस्‍पताल अधीक्षक डॉ. विजय कुमार सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संबंधितों को लिखित जवाब तीन कार्य दिवस में स्‍वयं उपस्थित होकर देना है।



कलेक्‍टर शुक्‍ला ने आरएमओ डॉ मनोहर सिंह गौसर एवं नर्सिंग ऑफिसर सुश्री पूजा रोजे को अपने पदीय कर्तव्‍य के निर्वहन में लापरवाही/उदासीनाता एवं गंभीर अनियमितता बरतने पर निलंबित किया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्‍यालय मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी कार्यालय देवास रहेगा। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.