Thursday 18 February 2021

Video | Dewas - सीधी बस हादसे के बाद परिवहन विभाग ने की कार्रवाई, 17 वाहनों की जांच कर 71 हजार रूपए के चालान बनाए | Kosar Express

 


  • सीधी से सूरत जा रही बस में थी क्षमता से अधिक सवारी, 44 हजार रूपए की हुई चालानी कार्रवाई 


देवास। पिछले दिनों सीधी जिले में बस हादसा होने के बाद जिला प्रशासन सख्त हो गया है जिसके तहत जिला परिवहन विभाग ने कार्रवाईयां शुरू कर दी है। इसी के चलते शुक्रवार को विशेष रूप से परिवहन अधिकारी ने सवारी वाहन जिसमें बस, मैजिक आदि वाहनों की चैंकिग की जिसके चलते ओवर लोड बसे पाए जाने पर तत्काल चालानी कार्रवाई परिवहन अधिकारी जया वसावा ने की थी। शुक्रवार को भोपाल बायपास पर टीमें मौजूद रही जिसमें 17 वाहनों की जांच कर करीब 71 हजार रूपए के चालान बनाए गए थे। वहीं बताया गया है की सीधी से सूरत की और जा रही एक बस जिसमें क्षमता से अधिक सवारियां बैठी हुई थी उस बस का चालान भी बनाया गया था। 



जिला परिवहन अधिकारी जया वसावा ने बताया की सीधी बस हादसे में हुई मौत के बाद विशेष वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया गया था। इस विशेष वाहन चेकिंग अभियान में बसों में ओवर लोड सवारी, परमिट, फिटनेस सहित अन्य लापरवाही सामने आने पर 17 वाहनों से 71 हजार रू की चालानी कार्यवाही की गई है। इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इसी के चलते शुक्रवार को सीधी से सूरत की और जा रही बस को भोपाल बायपास मार्ग पर रोका जिसमें क्षमता से अधिक सवारियां बैठे होने पर 44 हजार रूपए की कार्रवाई की गई है। वहीं गुरूवार को हुई कार्रवाई के दौरान कुल 71 हजार रूपए की कार्रवाई की गई थी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.