Tuesday 31 March 2020

Dewas - कल से पूरी तरह लॉक डाउन, दो पहिया/चार पहिया वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित, किराना, मेडिकल की दुकानें रहेंगी खुली, परिवार का केवल एक व्यक्ति पैदल या साइकिल से सामग्री लेने जा सकता है | Kosar Express

  • अधिकारियों को लोक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश
  • दो पहिया/चार पहिया वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा
  • लाउडस्पीकर से लोगों को घरों में रहने की अपील करेंगे
  • दूध, सब्जी, किराना व्यापारी डोर टू डोर डिलीवरी कर सकेंगे
  • अति आवश्यक सेवाओं वाली कंपनी के अधिकारियों/मजदूरों को आने जाने की छूट होगी
  • पुलिस, कार्यपालिक दण्डाधिकारी व नगर निगम की टीम प्रातः 7:00 बजे से भ्रमण कर लॉक डाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराएंगे



देवास। कलेक्टर डॉ श्रीकान्त पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक श्रीमती कृष्णावेणी देसावतु ने मंगलवार को पुलिस व राजस्व सहित विभिन्न विभागों के मैदानी अधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंस ली तथा कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए लोक डाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी व कार्यपालिक दंडाधिकारी प्रातः 7:00 बजे से ही प्रतिदिन भ्रमण पर निकलेंगे तथा लोक डाउन का सख्ती से पालन कराऐगे। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने-अपने वाहनों में पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम लगवाना सुनिश्चित करेगे तथा लाउडस्पीकर के माध्यम से आम नागरिकों को अपने अपने घरों में ही रहने के लिए कहा जाएगा।  
वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को अनाउंसमेंट द्वारा बताया जावे कि दूध/सब्जियों के विक्रेता घर-घर जाकर लोगों को होम डिलीवरी करेंगे । किराना, मेडिकल ,पशु आहार आदि जरूरी सामग्री की दुकानें खुली रहेंगी दुकानों के खोलने की समय सीमा का बंधन भी समाप्त कर दिया गया है। परिवार का केवल एक व्यक्ति पैदल या साइकिल से सामग्री लेने आ पाएगा । किसी भी व्यक्ति को दो पहिया/ चार पहिया वाहन से आने जाने की अनुमति नहीं होगी। केवल पैदल या साइकिल से ही नजदीक के किराना स्टोर/मेडिकल स्टोर से जरूरी सामग्री खरीद सकेंगे। गैस एजेंसी की होम डिलीवरी की जा सकेगी। पशु आहार की दुकानें भी खुली रहेगी । पशु पालक लोडर वाहन से पशु आहार ले जा सकेंगे । थोक सब्जी मंडी से केवल फुटकर सब्जी विक्रेता फल व सब्जी खरीद सकेंगे । आमजनों के लिए थोक सब्जी मंडी प्रतिबंधित रहेगी । फुटकर सब्जी विक्रेता शहर के विभिन्न मोहल्लों में घर-घर जाकर सब्जी विक्रय करेंगे । उन्हें एक स्थान पर खड़े होकर बेचने की अनुमति नहीं होगी। अति आवश्यक सेवाओं वाली कंपनियों में कार्य करने वाले अधिकारियो/ कर्मचारियों तथा मजदूरों को आने जाने की अनुमति रहेगी।


वीडियो कांफ्रेंस में अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि पुलिस व राजस्व के अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर कार्य करेंगे तथा लोक डाउन का सख्ती से पालन कराएंगे। कहीं भी लोगों की भीड़ इकट्ठी नहीं होने देंगे । सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायेगे । यदि कोई दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करता है तो उसके विरुद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जावे । थोक सब्जी मंडी से आम जनों के सब्जी खरीदने की अनुमति नहीं दी जाएगी। फुटकर सब्जी विक्रेता मोहल्लों में जाकर घर-घर बीच सकेंगे। वीडियो कान्फ्रेंस में सभी अधिकारियों को कहा गया कि कोई भी आदमी अपने घर से नहीं निकलेगे। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से कराया जाएगा। कहीं भी भीड़ इकट्ठी नहीं होने दी जाएगी।


वीडियो में देखें पुलिस अधीक्षक ने लॉक डाउन को ले कर क्या कहा 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.