Thursday 14 February 2019

Video | Dewas - फरियादी और उसका भाई ही निकला आरोपी, पूछताछ में कबूल की वारदात, लूट की राशि जब्त | Kosar Express

नये एस.पी. का अपराध पर प्रभावी प्रहार, झूठी लूट के आरोपी 48 घंटे में गिरफ्तार 
पुलिस संबंधी समस्याएं, समाधान के पथ पर

देवास। एस.पी. चंद्रशेखर सोलंकी ने एडिशनल एस.पी. श्री पाटीदार, सीएसपी श्री राठौर की मौजूदगी में उज्जैन रोड बाईपास पर लूट की घटना का खुलासा करते हुए, पत्रकारों को बताया कि वास्तव में फरियादी और उसके भाई ने मिलकर ही लूट की झूठी कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी। जो गहरी जांच में साफ हो गया। इस पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को 45 मिनट तक बैठाकर रखा गया, अनेक पत्रकार इस उपेक्षा और लापरवाही से प्रेसवार्ता का बहिष्कार करने को तैयार हो गए तब कुछ ने समझाया भी की प्रेस वार्ता में देर हो जाती है।   एसपी चंद्रशेखर सोलंकी ने साफ कर दिया कि पुलिस अपनी सीमा में रहकर ही समस्याओं का समाधान में निरंतर सक्रिय रहेगी। एसपी ने दो पत्रकारों के सवाल पर कहा कि बार-बार एक ही सवाल न किया जाए। समय लग सकता है लेकिन पुलिस विभाग से संबंधित हर समस्या का समाधान किया जाएगा। एसपी श्री सोलंकी ने स्पष्ट संकेत दिए कि वह चाटुकारिता करने वालों के अनुसार नहीं चलेंगे।  यहाँ यह  लिखना जरूरी है कि एसपी चंद्रशेखर सोलंकी योग, समर्पित और सक्रिय है। आप अपनी योग्यता से ही देवास की अनेक समस्याओं का समाधान करेंगे। एसपी की कार्यशैली से अवैध कार्यों को सुरक्षा सहयोग देने वाले वर्दीधारी भी घबरा रहे हैं। एसपी सोलंकी मे देवास के पूर्व एसपी राजेंद्र कुमार मिश्रा का प्रतिबिंब दिखाई दे रहा है। यह बात उनकी दूसरी  प्रेसवार्ता में स्पष्ट हो गई। अधिकतर पत्रकारो के अनुसार एसपी का कार्यकाल यादगार रहेगा।

एडिशनल SP अनिल पाटीदार ने पत्रकारवार्ता में किया खुलासा…
भाई से मोबाइल पर लगातार बात करने से ड्राइवर आया था शक के घेरे में

देवास-उज्जैन बायपास पर गत दिवस हुई लूट की वारदात को पुलिस ने दो दिन में ही ट्रेस कर लिया। फरियादी और उसका भाई ही निकला आरोपी। ट्रक चालक ने अपने भाई के साथ मिलकर कंपनी के पैसे हड़पने कि नियत से लूट की झूठी कहानी रची थी, ड्राइवर ने लूट में जो मोबाइल जाना बताया था उसी मोबाइल से अपने भाई से लगातार बात उसने की थी। कॉल डिटेल में यह बात सामने आने पर पुलिस को उस पर और उसके भाई पर संदेह हुआ। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो पूरे मामला का खुलासा हो गया।

ये है पूरा मामला 
घटना 12 फरवरी की है, जब ट्रक चालक अर्जुन सिंह पिता जालम सिंह गौतम निवासी ग्राम बच्चू खेड़ा थाना घटिया ने बीएनपी थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई की वह अलीशा फूड कंपनी का कंटेनर क्रमांक एमपी 13 जीए 6872 चलाता है। फिंगर कुरकुरे से भरा कंटेनर वह सीहोर खाली करके लौट रहा था। उसके पास 175300/- रुपए की सिलक रखी थी। जब वह देवास उज्जैन बायपास रोड से गुजर रहा था तभी पीछे से आई एक स्विफ्ट कार कंटेनर के सामने आकर रुकी और उससे उतरे चार बदमाशों ने कट्टा और चाकू की नोक पर 175000 रुपए और उसका मोबाइल लूट लिए। पुलिस के लिए यह घटना चुनौतीपूर्ण थी। पुलिस निगम टोल टैक्स पर स्विफ्ट वाहन की जानकारी चाही तो ऐसी कोई गाड़ी वहां से निकलना नहीं पाई गई। और जानकारी लगी की उक्त कंटेनर घटना समय के करीब दो ढाई घंटे पहले नरवल से पलट कर गया है। उधर पुलिस ने ड्राइवर के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाली तो उसमें लगातार एक नंबर पर बात करना पाया गया। वह मोबाइल नंबर ट्रक चालक अर्जुन के भाई संजय सिंह का है। यहीं से पुलिस को अर्जुन पर संदेह हुआ अर्जुन और संजय की डिटेल पुलिस ने निकाली तो पता चला कि दोनों पर ही बहुत कर्ज है।

देवास SP चंद्रशेखर सोलंकी के निर्देश पर एडिशनल एसपी अनिल पाटीदार और सीएसपी अनिल सिंह राठौर तथा कोतवाली टीआई ओपी अहीर के नेतृत्व में टीम बनाई गई। ट्रक चालक अर्जुन से सख्ती से पूछताछ की गई तो वह टूट गया और उसने गुनाह कबूल कर लिया।पुलिस ने इस मामले में आरोपी अर्जुन और संजय को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ₹175300/- बरामद कर लिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.