Friday 20 July 2018

पीएम मोदी से गले मिले राहुल गाँधी, पीएम ने थपथपाई पीठ | Kosar Express

अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के बाद पीएम मोदी से गले मिले राहुल, 
और पीएम ने थपथपाई पीठ

लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान उस वक्‍त सब हैरान रह गए, जब कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अपना भाषण समाप्‍त करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पहुंच गए। दोनों गले मिले और पीएम ने उनकी पीठ थपथपाई।


नई दिल्‍ली
: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी के तेवर लगातार हमलावर रहे। उन्‍होंने सरकार को कई मुद्दों पर घेरा और सीधे तौर पर प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाया। लेकिन इस बीच, कई ऐसे कई क्षण आए, जब सदन ठहाकों से गूंज पड़ा।

अपने भाषण के दौरान लगातार पीएम मोदी के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाने वाले राहुल गांधी अपना भाषण समाप्‍त करने के बाद अचानक उस तरफ बढ़े, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठे थे। संसद के सदस्‍य देखते रह गए और फिर वह प्रधानमंत्री के गले जा लगे। इसके बाद जब वह लौटने लगे तो प्रधानमंत्री ने उन्‍हें बुलाया और हाथ मिलाकर उनकी पीठ भी थपथपाई।

इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि उनके मन में प्रधानमंत्री, बीजेपी और आरएसएस के प्रति किसी तरह की दुर्भावना नहीं है, बल्कि वह इन सभी के आभारी हैं, जिन्‍होंने उन्‍हें 'हिन्‍दुस्‍तानी होने का मतलब समझाया।' उस वक्‍त सदन ठहाकों से गूंज पड़ा, जब राहुल गांधी ने उन्‍हें 'पप्‍पू' कहकर उनका मजाक उड़ाने वाली बात का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री की ओर मुखातिब कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, 'आपके लिए मैं भले ही पप्‍पू हूं, आपके दिल में मेरे लिए नफरत हो सकती है, लेकिन मैं आपसे बहुत प्‍यार करता हूं।' इसके बाद ही वह अपनी सीट से प्रधामनंत्री के पास जा पहुंचे। शुरुआत में पूरे सदन के साथ-साथ प्रधानमंत्री भी समझ नहीं पाए कि आखिर राहुल वहां क्‍यों पहुंचे? इससे पहले कि पीएम कुछ समझ पाते राहुल गांधी उनके गले जा लगे। इसके बाद प्रधानमंत्री ने उन्‍हें फिर अपने पास बुलाया और हाथ मिलाकर पीठ थपथपाई।



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.