Friday, 29 June 2018

मंदसौर रेप केस : मुख्यमंत्री बोले- दरिंदे को फांसी दिलाएंगे, वकीलों ने आरोपी की पैरवी करने से किया इनकार | Kosar Express

मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता, इंदौर विधायक सुदर्शन गुप्ता, ऊषा ठाकुर, जीतू जिराती सहित कई नेता एमवाय पहुंचे।


आरोपी इरफान को कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।
मंदसौर/इंदौर.मंदसौर में सात साल की बच्ची के साथ हुई सामूहिक ज्यादती के बाद मंदसौर में लोगों का गुस्सा चरम पर है। बच्ची के न्याय के लिए शुक्रवार को दूसरे दिन भी शहर बंद है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आरोपी को जल्द से जल्द सख्त सजा मिले, इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि ये घटना दरिंदगी की इंतेहां है, सरकार आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दिलाने की कोशिश करेगी। मंदसौर के बार एसोसिएशन ने आरोपी की पैरवी नहीं करने का भी फैसला लिया है। एसोसिएशन ने कहा बच्ची के पक्ष में 100 वकील नि:शुल्क पैरवी करेंगे।


- मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा, ''इस तरह के दरिंदों को सभ्य समाज में रहने का हक नहीं है और ऐसे लोगों को फांसी से कम सजा नहीं होना चाहिए। प्रशासन आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए पूरा प्रयास करेगा।''
- मुख्यमंत्री ने पीड़ित बच्ची के बारे में कहा कि वह मध्यप्रदेश की बेटी है और वे स्वयं उसके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं। सरकार कोशिश कर रही है कि वह पूरी तरह स्वस्थ हो जाए। इंदौर के अस्पताल में भर्ती बेटी के स्वास्थ्य की वो लगातार जानकारी ले रहे हैं।

घटना के विरोध में शनिवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे

- घटना के विरोध में गुरुवार को मंदसौर सहित पिपलियामंडी, दलौदा बंद रहा। वहीं शुक्रवार को सीतामऊ, सुवासरा, संजीत व शामगढ़ बंद है। बाल कल्याण समिति व निजी स्कूल एसोसिएशन ने सभी विद्यालयों को बच्चों के सुरक्षा के इंतजाम रखने के लिए पत्र लिखा है। निजी स्कूल एसोसिएशन अध्यक्ष रूपेश पारिख ने कहा शनिवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे और संचालकों द्वारा प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

- घटना के विरोध में महिला संगठन शाम 4 बजे विश्वपति शिवालय से कंट्रोल रूम तक रैली निकाल कर ज्ञापन देगा। गराेठ में हिंदूवादी संगठन ने दाेपहर में विजय स्तंभ पर सीएम के नाम एएसपी काे ज्ञापन साैंपा।

- लोगों ने मदरसा मुफिदुल इस्लाम में एकत्र होकर घटना की निंदा की तथा एसडीओपी व पुलिस विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन दिया। इसी तरह मेव वेलफेयर सोसायटी, मुस्लिम महासभा द्वारा समाज की ओर से दोपहर में कलेक्टोरेट पहुंचकर ज्ञापन दिया। समाज के पूर्व सदर भूरा मेव ने कहा जिन्होंने यह कृत्य किया उनका कोई इमान, धर्म नहीं है। ऐसे आरोपियों को फांसी की सजा दी जाएगी।

एमवाय पहुंचे सांसद-विधायक

- शुक्रवार को मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता, इंदौर विधायक सुदर्शन गुप्ता, ऊषा ठाकुर, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, जीतू जिराती और घनश्याम कांकाणी सहित कई नेता बच्ची से मिलने एमवाय अस्पताल पहुंचे। करीब 2 घंटे तक वे परिजन और डॉक्टरों से बात करते रहे।

- बच्ची से मिलने के बाद आक्रोशित विधायक ऊषा ठाकुर ने कहा कि आरोपियों को सरेआम फांसी दी जाए। इन्हें श्मशान में भी जगह नहीं मिलनी चाहिए। जब चील-कौवे इनकी लाश खाएंगे, तब जाकर ऐसे नर-पिशाचों की संवेदना शायद जाग सके, इन्हें खुलेआम शूट कर देना चाहिए।

- सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि यह बहुत की हैवानियतभरी घटना है। बच्ची को जल्द से जल्द न्याय दिलवाया जाएगा। फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलवाकर आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलवाया जाएगा।

5 दिन के रिमांड पर आरोपी

- आरोपी इरफान को 2 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड में रखे जाने का फैसला हुआ। एसपी मनोज सिंह के अनुसार आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट, हत्या, बलात्कार, अपरहण सहित कई मामले में केस दर्ज किया है। जांच के लिए विशेषज्ञ पुलिस अफसरों की 15 सदस्यीय टीम बनाई है। आरोपी का डीएनए टेस्ट होगा, जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में मंगवाएंगे। उन्होंने 20 दिन के भीतर चालान पेश कर आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने की बात भी कही।

क्या हुआ था उस दिन

- सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाली सात साल की बच्ची को मंगलवार को छुट्‌टी के बाद स्कूल गेट से आरोपी इरफान लड्‌डू खिलाने के बहाने अपने साथ ले गया था। बुधवार को वह लहूलुहान हालत में झाड़ियों के बीच पड़ी मिली थी। बच्ची द्वारा बताए गए दो लोगों में से पुलिस ने एक आरोपी इरफान को बुधवार रात गिरफ्तार किया, लेकिन दूसरे का अभी तक कोई पता नहीं चला है।

मंगलवार को सीसीटीवी फुटेज में इरफान के साथ जाते हुए दिखाई दी थी बच्ची।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.