Friday, 29 June 2018

वॉट्सऐप का फीचर, ग्रुप ऐडमिन को नई पावर | Kosar Express

Whatsapp का नया फीचर, मेसेज को कंट्रोल कर सकेंगे ग्रुप ऐडमिन

नई दिल्ली
पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में लगातार नए फीचर्स आ रहे हैं। हाल में इसमें एक और नया फीचर जोड़ा गया है। नए फीचर में ग्रुप ऐडमिन के कंट्रोल में इजाफा किया गया है। यह फीचर ऐंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.18.201 पर और iPhone के लिए स्टेबल वर्जन 2.18.70 पर रोल आउट कर दिया गया है। अब इस नए फीचर से किसी वॉट्सऐप ग्रुप के ऐडमिन उस ग्रुप के सदस्य द्वारा भेजे जाने वाले मेसेज को कंट्रोल कर सकेंगे। जल्द ही यह फीचर सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

यह फीचर ग्रुप सेटिंग मेन्यू में एक नए ऑप्शन के रूप में जोड़ा गया है जिसे सेंड मेसेजेस का नाम दिया गया है। इसमें मेसेज भेजने के लिए ग्रुप के ऐडमिन्स या सभी सदस्यों का चुनाव किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस फीचर को कुछ ही दिनों में सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।


इस नए सेंड मेसेज ऑप्शन को एडिट ग्रुप इन्फो के साथ ग्रुप सेटिंग में जोड़ा जाएगा। अगर ग्रुप का केवल एक ही ऐडमिन है तब भी इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके साथ ही, ग्रुप के सभी सदस्यों को टेक्स्ट मेसेज के जरिए इसकी सूचना दी जाएगी। वॉट्सऐप ने यह कदम भारत में बिजनस अकाउंट को देखते हुए उठाया है। इस फीचर के जरिए अब ग्रुप के सदस्यों को गैरजरूरी मेसेज भेजने से रोका जा सकेगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.