Thursday 7 June 2018

राष्ट्रपति भवन की मस्जिद में मुकम्मल हुई तरावीह, दुआ-ए-तरावीह में शरीक हुए राष्ट्रपति | Kosar Express

 राष्ट्रपति कोविंद ने इस मौके पर इस्लाम को शांति का धर्म बताते हुए आपसी भाईचारे को बढावा देने का सन्देश देते हुए वहां मौजूद लोगों को पैगम्बर मुहम्मद के बताए हुए रास्ते पर चलने की सलाह दी।



रमज़ान उल मुबारक के पवित्र महीने में दिनभर रोज़ेदार रोज़े से रहते हैं और रात में रमज़ान के महीने की विशेष नमाज़ तरावीह पढ़ते हैं। देशभर की तमाम मस्जिदों में तरावीह की नमाज़ होती है इसके अलावा लोग बरकत के लिये अपने घरों होटलों पर भी तरावीह में क़ुरआन मुक़म्मल करवाते हैं।

ऐसे में इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर देश के राष्ट्रपति सुर्ख़ियों में छा गए हैं। दरअसल उन्होंने सरहाना योग्य काम भी किया है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित मस्जिद में ‘तरावीह’ नमाज़ में कुरान मुकम्मल होने के खास मौके पर शिरकत की।

मौके पर मस्जिद में मौजूदगी दिखाते हुए मस्जिद के इमाम को तोहफा भी दिया और दुआ में भाग लिया। इस अवसर पर राष्ट्रपति ने भी दो शब्द कहे। राष्ट्रपति कोविंद ने इस मौके पर इस्लाम को शांति का धर्म बताते हुए आपसी भाईचारे को बढावा देने का सन्देश देते हुए वहां मौजूद लोगों को पैगम्बर मुहम्मद के बताए हुए रास्ते पर चलने की सलाह दी।

बच्चो के साथ फोटो खिचवाये

आपको बता दें की राष्ट्रपति भवन परिसर में बनी इस मस्जिद में देश के मुस्लिम राष्ट्रपति नमाज़ पढ़ने आते रहे हैं जिनमें डॉक्टर ज़ाकिर हुसैन,फखरुद्दीन अली अहमद, डॉक्टर ऐपीजे अब्दुल कलाम के नाम शामिल हैं। इसके साथ राष्ट्रपति भवन में इस मस्जिद में अधिकतर भारत सरकार के कर्मचारी नमाज़ अदा करते है।

इस बारे में सोशल मीडिया पर उनके आधिकारिक अकाउंट प्रेजिडेंट ऑफ़ इंडिया ने ट्वीट कर बताया की ‘खतम शरीफ’ के मौके पर राष्ट्रपति कोविन्द ने राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित मस्जिद में जाकर सम्मान व्यक्त किया। सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के इस कदम की काफी सराहना हो रही है।



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.