Monday 14 May 2018

UP: मदर्स डे पर कर दी सौतेली मां की हत्या, गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मदर्स डे वाले दिन ही एक बेटे ने अपनी सौतेली मां को ही मार डाला. सौतेली मां पर जानलेवा हमला कर आरोपी बेटा फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि घटना वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले जिवघीपुर के महफूजनगर की है. भेलूपुर थाना की प्रभारी CO अंकिता सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि महफूजनगर निवासी हसीन ने अपनी सौतेली मां 50 वर्षीय सुलेमा खातून की चाकू गोदकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी हसीन ने बताया कि उसकी सौतेली मां से आए दिन छोटे-छोटे मामलों को लेकर विवाद होता रहता था. शानिवार रात हर रोज की तरह वह अपने घर में ताने-बाने पर काम रहा था. इसी दौरान मां से विवाद होने लगा.

मां से विवाद इतना बढ़ा कि हसीन पर खून सवार हो गया और वह पास ही पड़े सब्जी काटने वाले चाकू से मां पर वार कर भाग निकला. आस-पास के लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस ने घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में भी मदर्स डे वाले दिन ही मां-बाप को जिंदा जलाने वाले एक बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के मोती नगर इलाके में 11 मई को घर में लगी आग के चलते 70 वर्षीय छेदीलाल और उनकी 62 वर्षीय पत्नी लक्ष्मी की मौत हो गई थी.

घटना के बाद से ही उनका बेटा 40 वर्षीय संतोष फरार चल रहा था, जिसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को शुरू में लगा था कि घर में दुर्घटनावश आग लगी थी, लेकिन छानबीन के बाद पता चला कि उनके इस कलयुगी बेटे ने ही घर में आग लगाई थी. पुलिस ने बताया कि संतोष आए दिन छोटी-छोटी बातों पर अपने मां-बाप से झगड़ा करता रहता था.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.