Monday, 14 May 2018

UP: शाहजहांपुर में 24 घंटे में 2 नाबालिगों से रेप, बच्ची की हालत नाजुक

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 24 घंटे के भीतर नाबालिग बच्चियों से हैवानियत की दो वारदातें सामने आई हैं. नाबालिग से रेप की ताजा वारदात शनिवार की शाम घटी. पुलिस ने बताया कि पीड़ित बच्ची को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत नाजुक बताई है. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है.

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही शाहजहांपुर के आरसी मिशन थाना क्षेत्र में रेप की शिकार सात साल की एक मासूम बच्ची चारपाई के नीचे खून से लथपथ बेहोशी की हालत में मिली थी.

नाबालिगों के साथ लगातार हो रही रेप की इन घटनाओं से लग रहा है कि दरिंदों पर सरकार द्वारा नाबालिगों से रेप के लिए फांसी की सजा का कानून बनाने का कोई असर नहीं हो रहा है.

आरसी मिशन थाना क्षेत्र में सात साल की बच्ची से हुई दरिंदगी का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि शनिवार रात शाहजहांपुर के ही मदनापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने का मामला सामने आ गया.

मदनापुर के थानाध्यक्ष बिरजाराम ने बताया कि यहां 10 साल की एक बच्ची पड़ोस के घर में किसी कार्यक्रम में शामिल होकर देर रात अपने घर वापस अकेले जा रही थी. तभी पड़ोस में ही रहने वाला 18 वर्षीय ओविंदर बच्ची को जबरन पकड़कर अपने घर ले गया और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि अत्यधिक रक्तस्राव से बच्ची की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे रात में ही इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बच्ची के साथ रेप होने की सूचना दी, जिसे सुन परिजन सन्न रह गए.

डॉक्टरों ने ही पुलिस को भी सूचित किया. डॉक्टरों के मुताबिक, पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है, बच्ची के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.