Thursday 31 May 2018

किसान आंदोलन : देवास सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़, पैर रखने की जगह नहीं | Kosar Express



किसानों के गांव बंद को देखते हुए लोगों ने सब्जी, दूध सहित अन्य खाद्य पदार्थों का स्टॉक शुरू कर दिया है।


देवास। एक जून से शुरू होने वाले किसानों के गांव बंद को देखते हुए लोगों ने सब्जी, दूध सहित अन्य खाद्य पदार्थों का स्टॉक शुरू कर दिया है। किसान आंदोलन से एक दिन पहले गुरुवार को मध्यप्रदेश की लगभग सभी मंडियों में सब्जी खरीदने के लिए भीड़ लगी रही। देवास की बड़ी सब्जी मंडी में इतनी भीड़ जमा हो गई कि लोगों आगे बढ़ने के लिए पैर रखने की जगह नहीं बची। सब्जी विक्रेताओं ने भीड़ को देखते हुए सब्जी के दाम भी कुछ बढ़ा दिए हैं। उधर दूध की दुकानों पर भी ऐसा ही माहौल है, लोग ज्यादा से ज्यादा दूध लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

ऐसा ही नज़ारा शुक्रवारिया हाट और शालिनी रोड स्थित सब्जी मंडी में भी देखे को मिला ।

एक जून से दस जून तक चलने वाले इस आंदोलन के दौरान कोई परेशानी न हो इसके लिए आलू और प्याज का स्टॉक भी कर लिया है। गांव बंद से आम जनता को कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन और पुलिस भी मुस्तैद नजर आ रही है।


इंदौर में आज बंद रहेगी थोक सब्जी मंडी

इंदौर में महीने के आखिरी दिन मंडी में पारंपरिक मासिक अवकाश रहेगा। प्रशासन का दावा है कि थोक सब्जी मंडी किसान आंदोलन से अप्रभावित रहेगी। शुक्रवार से दुकानें नियमित तौर पर खुलेंगी। किसानों और व्यापारियों से बात हो चुकी है। माल आएगा और बिकेगा भी। शहर में न तो सब्जियों की किल्लत होने दी जाएगी, न लोगों परेशान होना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.