Sunday 13 May 2018

कांग्रेस: एक दर्जन जिलों में जिलाध्यक्ष पद के दावेदार सामने आए


भोपाल। कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष के बदल जाने के बाद कांग्रेस के सभी पदाधिकारी शांत हो गए हैं। अब कमलनाथ अपनी नई टीम की तैयारी कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि 15 मई को प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा हो जाएगी। इधर जिलाध्यक्ष पदों के लिए भी नए नाम सामने आ रहे हैं। ज्यादातर जिलों में कमलनाथ या दिग्विजय सिंह से जुड़े हुए नेताओं के नाम दावेदारों की लिस्ट में सबसे आगे हैं। 
कटनी जिले में फिरोज खान, सुरेश जैन और गुमान सिंह, छतरपुर जिले में लखन पटेल, भवानीदीन मिश्र व अरविंद गोस्वामी, दतिया जिले में मुरानी गुप्ता व नाहरसिंह, टीकमगढ़ में भैयन यादव व नवीन साहू, सीहोर जिले में कमलेश कटारे व ओम वर्मा के नाम जिला अध्यक्ष के लिए नाम चर्चा में है। डिंडौरी में विधायक ओमकार सिंह मरकाम के स्थान पर भी दूसरे जिला अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है, क्योंकि वे चुनाव लड़ेंगे।

भोपाल में होगा बड़ा बदलाव

भोपाल जिला संगठन को लेकर कुछ समय पहले तक ये आरोप लगते रहे कि जितने वार्ड हैं, उतने लोग भी किसी कार्यक्रम में नहीं जुट पाते हैं। भोपाल में जिला कांग्रेस की कमान के लिए कैलाश मिश्रा, मनोज शुक्ला के अलावा पूर्व महापौर सुनील सूद को जिम्मेदारी देने की संभावना है। इसको लेकर पीसीसी संगठन की तरफ से नेताओं में बातचीत कर समन्वय बैठाने का प्रयास किया जा रहा है।

इंदौर, ग्वालियर समेत कुछ और भी सुर्खियां

कमोबेश यही आरोप इंदौर जिला संगठन को लेकर लगाया जाता रहा कि इकाई बिल्कुल निष्क्रिय है। ग्वालियर में रमेश अग्रवाल की कार्यकारी अध्यक्ष और सिवनी जिले में रिक्त अध्यक्ष पद पर असलम शेख की नियुक्ति की संभावना जताई जा रही है। रायसेन जिले में मुमताज खान के स्थान पर कमान प्रभूराम चौरी को सौंपे जाने की अटकलें भी हैं। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.