Saturday 14 May 2022

Video | Dewas - वाहन चोर 2 युवक व नाबालिक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, पुलिस ने बुलेट सहित 22 बाइक और दो कार को किया जब्त | Kosar Express

देवास। औद्योगिक थाना पुलिस ने शातिर वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो युवकों व एक नाबालिक को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी किए हुए वाहन जिसमें 22 मोटरसाइकिल व दो कार जब्त की है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता लेकर बताया कि आरोपी बाइक चोरी करने के बाद जंगल में छुपाते थे और फिर मौका मिलने पर पुर्जे अलग-अलग निकालकर दूसरे वाहनों में फिट कर देेते थे। उन्होनें बताया कि चोरी किए गए वाहनों की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए है। पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने औद्योगिक थाने पर प्रेस वार्ता लेकर बताया कि सोनकच्छ क्षेत्र के चौबाराजागीर क्षेत्र में चार पहिया वाहन संदिग्ध हालत में खड़ी होने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। इसके अंदर दो लोग बैठे हुए थे जो पुलिस को देखकर भागने लगे जिनको घेराबंदी करके पकड़ा गया। पूछताछ में इन्होंने अपने नाम रामभरोसे उर्फ राजा पिता केदार कलेसरिया बताया, एक अन्य आरोपी नाबालिग था। जिस कार में ये दोनों सवार थे वो चोरी की थी। पूछताछ में इन्होंने वाहनों की चोरी करना स्वीकार किया और अपने एक अन्य साथी जितेंद्र सोलंकी निवासी चौबाराजागीर के बारे में बताया, उसे भी पुलिस ने जितेन्द्र के घर पर दबिश देकर पकड़ा।

इसके पास से बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गई। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि देवास जिले के अलावा सीहोर जिले के आष्टा व अन्य जगहों से वाहन चोरी करते थे। वाहन चौबाराजागीर के जंगल में छुपा देते थे। आरोपी जितेंद्र बाइक के पुर्जे अलग-अलग करता था और दूसरी बाइक में फिट कर देता था। पुलिस ने 22 बाइक सहित दो कार करीब 40 लाख रुपए के वाहन बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों से और पूछताछ की जा रही है, उन लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है जिन्होंने इनसे पुर्जे बदलवाए या फिर वाहन खरीदी की है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.