Wednesday 5 May 2021

Dewas - ऑक्सीजन फ्लो मीटर महंगे दाम में बेचकर कर रहा था कालाबाजारी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, नगदी सहित सामाग्रियां जब्त | Kosar Express

 




देवास। पिछले दिनों रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजार करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया था। अब कोतवाली थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर एक आरोपी को ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाला फ्लो मीटर अवैध रूप से ऊंचे दामों पर बेचते हुए पकड़ा है। पुलिस ने बताया की आरोपी अधिक लाभ कमाने के लिए कालाबाजारी कर रहा था, मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरूद्ध धारा 420 सहित अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है।



दो दिनों पूर्व प्राइम हॉस्पिटल की नर्स व कंपाउंडर को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए कोतवाली पुलिस ने पकड़ा था। यहां पर पुलिस सूचना के आधार पर पहुंची थी, व ग्राहक बनकर आरोपियों को पकड़ा था। अब कल देर रात को कोतवाली थाना पुलिस को सूचना मिली की एक व्यक्ति ऑक्सीजन का फ्लो मीटर ऊंचे दामों में खरे नर्सिंग होम वाली गली मेें बेच रहा है। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी इरशाद पिता हाबीद अली उम्र 37 साल नि. 64 विश्वास होटल के सामने भोपाल रोड़ को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया की ऑक्सीजन फ्लो मीटर की बाजार में अनुमानित किमत 900 से 1 हजार 200 रूपए है। लेकिन आरोपी यहां पर एक फ्लो मीटर को 4 हजार रूपए में बेच रहा था। पुलिस ने बताया की आरोपी फ्लो मीटर खरीदकर लाया था, अधिक लाभ अर्जित करने के लिए अवैध रूप से कालाबाजारी कर रहा था, पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से 25 ऑक्सीजन नली, 10 ऑक्सीजन रेग्यूलेटर व 7 हजार 600 रूपए नगदी जब्त किए गए है। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 420 भादवि व 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियिम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.