Thursday 4 March 2021

Video | Dewas - अनाज मण्डी के हम्मालों ने रैकी कर दिनदहाड़े चोरी की वारदात को दिया था अंजाम, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, आरोपियों से नगद रूपए सहित बाइक जब्त | Kosar Express

 


अनाज व्यापारी के गल्ले से चोरी किए थे 1 लाख 57 हजार रूपए


देवास। जिले में चोरों के हौंसले बुलंदी पर है आए दिन चोरी की वारदातें होना पुलिस के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। वैसे पुलिस विभाग चोरों पर नकेल कसने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पिछले दिनों जिले के कुछ थाना क्षेत्रों में आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा है। इसी के चलते जिले के बरोठा थानांर्तगत ग्यारह दिनों पूर्व अनाज व्यापारी की दुकान से दिनदहाड़े दो अज्ञात आरोपियों ने अनाज व्यापारी की दुकान में रखे गल्ले से 1 लाख 57 हजार रूपए निकाले और फरार हो गए थे। उक्त घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई थी जिस पर पुलिस ने आरोपियों को चोरी में प्रयुक्त सामाग्रियों के साथ धरदबोचा। पुलिस ने बताया की मुख्य आरोपी अनाज मण्डी में हम्माली का कार्य करता है। जो अन्य साथियों के साथ मिलकर रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस ने इस प्रकरण में दो आरोपियों को धरदबोचा है।


जिले के बरोठा थाना प्रभारी शैलेन्द्र मुकाती ने बताया की गत दिनों 22 फरवरी 2021 को रामदेव मंदिर चौक स्थित एक अनाज व्यापारी ब्रजेश महाजन पिता जगन्नाथ उम्र 48 साल निवासी रामदेव चौक बरोठा के यहां अज्ञात आरोपियों द्वारा दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उक्त घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां जांच कर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना बरोठा में अपराध क्रमांक 86/20 धारा 380 भादवि का कायम कर प्रकरण विवेचना में लिया गया। बरोठा थाना प्रभारी शैलेन्द्र मुकाती ने इस घटना की जानकारी तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी थी। जिस पर पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने उक्त घटना को गंभीरतापूर्वक लेते हुए अज्ञात आरोपियों की पतारसी हेतु 2 विशेष टीम का गठन किया था। टीम ने घटनास्थल व आसपास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किये। घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर 2 संदिग्ध व्यक्ति मोटर साइकिल से घटनास्थल की रैकी करने के उपरांत अनाज व्यापारी के गल्ले से नगदी 1 लाख 57 हजार रूपये लेकर फरार हो गये थे। सीसीटीवी फुटेज की सहायता से अज्ञात आरोपियों के आने-जाने का मार्ग स्पष्ट किया गया। उक्त टीम द्वारा मुखबिर सूचना, तकनीकी साक्ष्यों के माध्यम से दोनों आरोपियों को चोरी की सामाग्रियों व मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया की इस वारदात में मुख्य आरोपी अनाज मण्डी में हम्माली का कार्य करता है। जो अन्य साथियों के साथ रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देता है।


यह सामाग्री की आरोपियों से जब्त  

दोनों आरोपियों के पास से 1 लाख 18 हजार 500 रूपये नगदी व घटना में प्रयुक्त हीरो होण्डा मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 41 एनई 2866 सहित कुल 1 लाख 68 हजार 500 रूपये की सामाग्री जब्त की गई है। पुलिस ने बताया की दोनों आरोपियों ने 38 हजार 500 रूपए खर्च किए है जिसकी जानकारी ली जा रही है।


यह है गिरफ्तार आरोपी

1. कृष्णा पिता गोपीलाल कसुमारिया उम्र 40 साल निवासी ग्राम पिपलौदा द्वारिकाधीश थाना नरवर जिला उज्जैन हालमुकाम जयशिव कालोनी रूपाली होटल के पीछे भोपाल रोड देवास, 2. आरिफ बेग पिता अफजल बेग उम्र 40 साल निवासी महात्मा गांधी कालोनी स्टेशन रोड देवास है। पुलिस ने बताया की इन आरोपियों पर कोतवाली थाना देवास में 4 प्रकरण व सिविल लाइन थाने में 1 प्रकरण पूर्व से पंजीबद्ध है। 

 

इनका रहा सराहनीय कार्य

उक्त सराहनीय कार्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (कन्नौद) सूर्यकांत शर्मा के नेतृत्व में अनुविभागीय अधिकारी राकेश व्यास, उप पुलिस अधीक्षक किरण कुमार शर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी बरोठा शैलेन्द्र मुकाती, उनि कपिल नरवले, प्रआर मदन मंडलोई, आरक्षक (चालाक) कुलदीप गुर्जर, आरक्षक सुनील रावत थाना बरोठा सहायक उप निरीक्षक राधेश्याम वर्मा,आरक्षक सचिन चौहान, मआर गीतिका कानूनगों, आरक्षक शिवप्रताप सिंह सेंगर

सायबर सेल देवास के द्वारा चोरी की वारदात को खुलासा करने में सराहनीय योगदान रहा। उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद पुरस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.