Wednesday 9 October 2019

Dewas - परिजनों को है बेटी की हत्या की आशंका, 6 दिन बाद दफनाए हुए शव को कब्र खुदवा कर बाहर निकाला | Kosar Express

कब्र खुदवा कर शव को बाहर निकाला, पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया

देवास/टोंकखुर्द। 06 वर्षीय बालिका की मौत के बाद परिजनों ने उसे दफना दिया था। लेकिन घटना के 6 दिन बाद मृत बच्ची के परिजन व अन्य ग्रामीण पुलिस थाने पहुँचें और आवेदन दिया है। परिजनों ने आशंका जताई है कि उनकी बेटी की मौत नही हत्या हुई है इसलिए बच्ची की हत्या का प्रकरण दर्ज किया जाए ।

टोंकखुर्द पुलिस थानांतर्गत ग्राम पोलाय नयाता में 2 अक्टूबर को 06 वर्षीय बालिका की मौत के बाद परिजनों ने उसे दफना दिया था। लेकिन घटना के 6 दिन बाद 7 अक्टूबर को मृत बच्ची के परिजन व अन्य ग्रामीण पुलिस थाने पहुँचें और आवेदन दिया कि उनकी बेटी की मौत नही हत्या हुई है इसलिए बच्ची की हत्या का प्रकरण दर्ज किया जावे । पुलिस ने मृत बच्ची के परिजनों के आवेदन पर से मार्ग कायम कर आगे की कार्रवाई करते हुए मंगलवार को नायब तहसीलदार की उपस्थिति में पुलिस व एफएसएल ने कब्रस्तान पहुचकर दफन मृत बच्ची के शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए महात्मा गांधी चिकित्सालय देवास भेज दिया था लेकिन वहा पोस्टमार्टम नही होने पर शव को महराजा यशवंतराव चिकित्सालय इंदौर भेजा गया है। शव के पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद पुलिस व एफएसएल ने घटना स्थल का मुआयना भी किया गौरतलब है कि पोलाय नायता गांव की आलसिफा पिता हकिम 06 वर्ष को पिता दिनांक 2 अक्टूबर को मौत हो गई थी जिस पर उसके परिजनों ने उसे दफना दिया था।सोमवार को मृत बच्ची के पिता ने पुलिस को रिपोर्ट कर बताया था कि वह बच्ची को घर छोड़ कर मजदूरी करने गया था उसी दौरान गांव के लोगो ने फोन लगाकर बताया कि आप की बेटी घर नही है तो में घर आया और गांव में आस पड़ोस में ढूंढने लगा तभी घर के ऊपर बने पाट पर लड़की लाश मिली। तब गांव वालों ने बताया कि करंट से मोत हुई है तो मैने गमगीन माहौल में ध्यान नही देते हुए हमने उसे दफना दिया था बाद में हमे उस स्थान से रस्सी का टुकड़ा मिला और उसके चेहरे का एक भाग भी काला था इसलिए हमें शंका हो गई कि लड़की की हत्या हुई है ।



मृत बच्ची के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल भेजा है लेकिन समय ज्यादा होने से मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम नही हो पाया है इसलिए शव को को अस्पताल में जमा कर दिया है बुधवार को पोस्टमार्टम होने के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी उसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।
-चन्दरसिंह चंद्रवंशी, 
थाना प्रभारी टोंकखुर्द

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.