Saturday, 2 June 2018

आंधी-तूफान का कहर, यूपी में 15, बिहार में 11 की मौत | Kosar Express

मुरादाबाद में गिरे पेड़


लखनऊ/पटना/देहरादून
चिलचिलाती गर्मी से लोगों को कई हफ्तों तक परेशान करने के बाद आंधी-तूफान ने लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ा दीं। तूफान ने शुक्रवार को इतना खतरनाक रूप ले लिया कि उत्तर प्रदेश में ही 15 लोगों की जान चली गई। बिहार में भी आंधी-तूफान से 11 लोगों की मौत की खबर है। उधर, उत्तराखंड में ओलों और बारिश के कारण कई जगह पहाड़ों से मिट्टी सरक गई जिससे सड़कें जाम हो गईं।


उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, मजफ्फरनगर, मेरठ, संभल और अमरोहा में आंधी-पानी में अलग-अलग कारणों से 15 लोगों की जान चली गई जबकि 9 घायल हो गए। कई जगहों पर पेड़, होर्डिंग, बिजली के खंभे आदि गिरे तो कहीं गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। आंधी के कारण सड़क यातायात काफी प्रभावित रहा।


बिहार में 11 की मौत
उधर, बिहार में 11 लोगों की जान चली गई जबकि 7 घायल हो गए। इनमें से 5 पांच लोगों की मौत बिजली गिरने से और 6 लोगों की मौत तूफान के कारण हो गई। पटना, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, शिवहर, नालंदा, समस्तीपुर और कटिहार में तूफान का भयावह असर देखने को मिला है


उत्तराखंड में ओले बरसे
उत्तराखंड में ओले बरसने के कारण लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में ओलों के साथ बारिश ने पहाड़ों की मिट्टी को दरका दिया। इस दौरान सड़क यातायात बाधित रहने से बदरीनाथ धाम की यात्रा की रफ्तरा भी धीमी पड़ गई। मौसम खुलने के बाद ही यात्रियों को रवाना किया जा सका।
देहरादून में कड़कती बिजली

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.