Thursday 28 June 2018

छत्तीसगढ़ः सांसद पुत्र की गुंडागर्दी, पत्रकार के बुजुर्ग माता पिता को पीटा | Kosar Express

पुलिस आरोपी सांसद पुत्र की तलाश कर रही है
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से लोकसभा सांसद कमलभान सिंह के पुत्र देवेंद्र सिंह को पुलिस शिद्दत से तलाश कर रही है. उसके खिलाफ दिनदहाड़े घर में घुसकर दो बुजुर्गो की बेल्ट से पिटाई करने का गंभीर आरोप है. पीड़ित बुजुर्ग एक स्थानीय पत्रकार के माता-पिता हैं. सांसद का बेटा उसके पिता के खिलाफ समाचार छपने की वजह से उस पत्रकार से काफी नाराज था. वो खबर नलजल योजना से संबंधित थी.

उस समाचार के मुताबिक गर्मी में ग्रामीणों को पानी नहीं मिल रहा है. जिसके लिए उस ख़बर में सांसद कमलभान को जिम्मेदार ठहराया गया था. इस ख़बर से बौखलाए सांसद पुत्र देवेंद्र सिंह ने पत्रकार से दो-दो हाथ करने के लिए उसके घर का रुख किया. जब पत्रकार उसकी पकड़ में नहीं आया तो उसने उनके माता-पिता की पुलिस बेल्ट से जमकर पिटाई की.

इस दौरान सांसद पुत्र के साथ चार-पांच अन्य लोग भी मौजूद थे. लेकिन किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की. घटना अंबिकापुर के जगमला इलाके की बताई जा रही है. पीड़ित बुजुर्गों की शिकायत के बाद लखनपुर पुलिस स्टेशन में सांसद पुत्र देवेंद्र सिंह और शिवप्रताप समेत अन्य लोगों के खिलाफ धारा 294, 506, 323 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

इंस्पेक्टर एस.के केरकट्टा के मुताबिक सांसद पुत्र के साथ पुलिस फॉलो गार्ड की मौजूदगी भी दर्ज की गयी है. उन्होंने बताया कि जिस पुलिस बेल्ट से बुजुर्गों की पिटाई की गयी है, यदि वो पुलिस कर्मियों की हुई तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज होगा.


उधर, सांसद कमलभान सिंह ने कहा है कि उसके पुत्र ने यदि गलत किया है तो उसके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मारपीट करने वाला कोई भी हो, चाहे वो सांसद या मंत्री का बेटा भी क्यों ना हो. उसके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए.

पुलिस के मुताबिक पीड़ितों और चश्मदीदों के ब्यान दर्ज किये जा रहे हैं. जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी. बताया जाता है कि आरोपी देवेंद्र सिंह अपने साथियों के साथ स्थानीय पत्रकार राजेश दास को सबक सिखाने उसके घर पंहुचा था. घटना में बुजुर्ग जानकी देवी के सिर में गंभीर चोट आयी है. उनके सिर में तीन टांके लगे हैं.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.