Friday 25 May 2018

बीजेपी ने 2019 के चुनाव के लिए अपने नारे का ऐलान कर दिया है | Kosar Express


आपको 2014 के नारे याद हैं. याद होंगे. कोशिश करिए याद करने की. जैसे-
1. बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार.
2. सुशासन संकल्प भाजपा विकल्प
3. नहीं सहेंगे भ्रष्टाचार, अबकी बार मोदी सरकार.
4. हर-हर मोदी-घर-घर मोदी
5.पूर्ण बहुमत संपूर्ण विकास, भाजपा पर है विश्वास

2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से ऐसे कई नारे जारी किए गए थे.

और भी ऐसे कई सारे नारे थे, जो 2014 के चुनाव के दौरान बीजेपी की ओर से जारी किए गए थे. अब उस बात को चार साल से अधिक का वक्त हो गया है. 26 मई को नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बने भी चार साल का वक्त हो जाएगा. ऐसे में अगले साल 2019 में फिर से चुनाव होंगे. अब चुनाव नए सिरे से होगा, तो जाहिर है नए नारों की भी ज़रूरत पड़ेगी. ऐसे में बीजेपी ने एक नया नारा जारी कर दिया है. ये नारा है-
‘साफ नीयत, सही विकास’
इस नारे को जारी किया है बीजेपी का चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने. 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हर साल राजधानी दिल्ली के अशोका होटल में मीडियाकर्मियों को बुलाया जाता है. अलग-अलग ग्रुप में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह उनसे मुलाकात करते रहते हैं और सरकार की उपलब्धियां बताते रहते हैं. ऐसी ही उपलब्धियों को बताने के लिए अमित शाह ने 24 मई को भी अशोका होटल में मीडियाकर्मियों को बुलाया. वहां उन्होंने बीजेपी और मोदी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए नारा दिया- साफ नियत, सही विकास.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा और भी कई मंत्री कार्यक्रम में मौजूद थे.

अब बीजेपी के इस नारे पर लोगों को कितना भरोसा है, ये तो 2019 के चुनाव नतीजे ही बताएंगे. लेकिन एक बात तय है कि बीजेपी ने इस नारे के साथ ही 2019 के चुनाव के लिए गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.