Saturday 21 April 2018

CM शिवराज ने कहा इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया, पूर्व सीएम दिग्वियज सिंह ने कहा, ये तो हैवानियत की हद, आरोपी को मिले कड़ी से कड़ी सजा

आरोपी माता-पिता के पास सोते समय बच्ची को उठाकर ले गया था, 15 मिनट बाद कैमरे में अकेले लौटते नजर आया था।


इंदौर। राजबाड़ा क्षेत्र की एक मल्टी के बेसमेंट में शुक्रवार को 4 माह की मासूम के साथ हुई हैवानियत ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना से जहां शहरवासियों में जमकर आक्रोश है वहीं जनप्रतिनिधियों ने भी इसकी कड़ी निंदा की है। सीएम शिवराज सिंह चैहान और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। सीएम चैहान ने लिखा है कि इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है। वहीं पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस घटना को हैवानियत की हद कहते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही।

क्या लिखा सीएम शिवराज ने...

- इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है। इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य। समाज को अपने अंदर झांकने की जरूरत है। प्रशासन ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिले।

- शिवराज ने दमोह में शुक्रवार को एक सभा में कहा था, नाबालिगों से रेप के 92 फीसदी मामलों में परिवार के सदस्य ही आरोपी होते हैं। जब मैंने ये खबर पढ़ी कि एक नाबालिग के साथ उसके पिता ने दुष्कर्म किया तो मैं हिल गया। मैं अपील करता हूं कि ऐसे बलात्कारियों को फांसी की सजा दिए जाने के लिए बिल पास होना चाहिए।

क्या लिखा पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने...

- इंदौर मप्र में 8 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या। हैवानियत की भी हद है। समाज और देश कहॉं जा रहा है ? अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह का ट्वीट...

- इंदौर की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है, समाज के बीच ही इस वीभत्स मानसिकता के दानवों का होना चिंताजनक है। मानवता में लगी ये सड़ांध खतरनाक है। इसे खत्म करना हमारी प्राथमिकता है। इस प्रकार के घिनौने कृत्य के आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने का कानून लाने के लिए मप्र सरकार विधेयक पारित कर चुकी है, इस दुष्कृत्य के आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे।

रिलेटिव ने ही की दरिंदगी

- राजबाड़ा के मुख्य गेट के पास शुक्रवार अल सुबह माता-पिता के बीच सो रही 4 माह की बच्ची को 25 वर्षीय एक युवक उठाकर श्रीनाथ पैलेस बिल्डिंग के बेसमेंट में ले गया था, जहां उसके साथ 15 मिनट तक दुष्कर्म किया फिर उसे ऊपर से फेंककर हत्या कर दी। घटनास्थल चैकी से सिर्फ 200 कदम दूर है फिर भी पुलिस को पता नहीं चला। पुलिस ने देर रात युवक को गिरफ्तार कर लिया। जिस युवक ने हैवानियत की वह बच्ची की मां का मौसा है। उसे पत्नी छोड़कर चली गई थी। समझौता कराने के लिए उसने गुरुवार रात बच्ची की मां से झगड़ा भी किया था। पुलिस ने उसे सिर्फ डंडे मारकर भगा दिया था। यदि तभी उसे पकड़ लेती तो मासूम की जान नहीं जाती। वहीं पुलिस ने घटना के 8 घंटे बाद केस दर्ज किया।

12 बजे पहुंचा तो सीढ़ियों के पास दिखा शव: सुनील

- श्रीनाथ पैलेस में बेसमेंट में बने रेडीमेड कपड़ों की दुकान के ऑफिस में काम करने वाले सुनील शर्मा ने बताया वे दोपहर करीब 12 बजे पहुंचे, तभी उन्होंने सीढ़ियों के पास बच्ची का शव पड़ा देखा। सीढ़ियों पर खून फैला था। उसका शव लोहे के गेट के अंदर था। संभवतः उसे हत्या के बाद गेट से अंदर फेंका गया होगा। उन्होंने तुरंत मालिक दीपक जैन को सूचना दी। तब उन्होंने डायल-100 पर घटना की सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी मिलने पर एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची और जांच की। लाश मिलने की खबर फैलते ही बच्ची का मामा घटना स्थल पर पहुंचा।


फुटेज में पौने 5 बजे बच्ची को ले जाते दिखा और 15 बजे अकेेला लौटा

- डीआईजी ने बताया कि राजबाड़ा पर जहां परिवार सो रहा था, वहां सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो पता चला उनके पास में ही सो रहा युवक तड़के 4.45 बजे बच्ची को साइकल पर ले जाते दिख रहा है। 15 मिनट बाद अकेला लौटता दिखा।

घटना के बाद भी पुलिस का वही रवैया

शिकायत करने सुबह थाने पहुंचे तो कहा- दोपहर में आना
1. लाश मिलने की खबर फैलते ही बच्ची का मामा घटना स्थल पर पहुंचा। उन्होंने बताया कि बच्ची के गायब होने के बाद सुबह थाने गए तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने कहा कि दोपहर में आना।

एएसआई ने अधिकारियों को नहीं दी जानकारी, सस्पेंड
2. सूचना के बाद भी पुलिसकर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी नहीं दी। इस मामले में डीआईजी ने सराफा थाने के एएसआई त्रिलोकचंद बरकड़े को सस्पेंड कर दिया है।

डेढ़ घंटे तक टीआई नहीं पहुंचे, शव हटने के बाद आए सीएसपी
3. बच्ची की मौत के बाद भी मौके पर करीब डेढ़ घंटे तक टीआई नहीं पहुंचे। एसआई स्तर के अधिकारी ही जांच करते नजर आए। डेढ़ घंटे बाद सीएसपी कोतवाली बीपीएस परिहार घटना स्थल पर पहुंचे। वे भी तब जब बच्ची के शव को वहां से रवाना कर दिया गया। इसके बाद डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र घटना स्थल पर पहुंचे और जांच की।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.