Wednesday 25 April 2018

सबसे रसूखदार संत था आसाराम, मोदी-वाजपेयी सहित ये नेता थे भक्त


आध्यात्मिक गुरु और कथावाचक आसाराम को नाबालिग लड़की से रेप केस में दोषी ठहराया गया है.


एक समय था जब इस बलात्‍कारी बाबा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से लेकर मुख्‍यमंत्री व अन्य बड़े नेता श‍िरकत करते थे. खास बात ये है कि इन नेताओं में हर पार्टी के लोग शामिल थे.


पीएम नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो अक्सर आसाराम के कार्यक्रमों में श‍िरकत किया करते थे. हालांकि  2008 में जब एक बच्चे की मौत आसाराम के स्कूल में हुई तो उस पर तांत्रिक क्रियाओं को लेकर हत्या के आरोप लगे तो तत्कालीन मोदी सरकार ने ही आसाराम के ऊपर जांच बैठाई. तब आसाराम ने कहा था कि मोदी भस्म हो जाएगा.


देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी आसाराम के कई कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं.


आसाराम पर आरोप लगने के बाद उनके बीजेपी नेताओं के करीबी होने पर विवाद शुरू हुआ था, उस समय भी अटल बिहारी वाजपेयी और आसाराम के संबंधों पर सवाल उठे थे.


पूर्व डिप्‍टी पीएम लालकृष्‍ण आडवाणी को बलात्‍कारी बाबा आसाराम के प्रवचनों में देखा जाता रहा था. एक कार्यक्रम में बीजेपी के युवा नेता सांसद वरुण गांधी के साथ आडवाणी को आसाराम के प्रवचन सुनते देखा गया था.


बीजेपी ही नहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता भी आसाराम के करीबियों में गिने जाते थे. कांग्रेस महासचिव और मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्‍व‍िजय सिंह भी आसाराम के एक कार्यक्रम में देरी से पहुंचने के लिए माफी मांगते दिखे थे.


गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी आसाराम के कई कार्यक्रमों में भाग लेते थे. ऐसे ही एक कार्यक्रम आसाराम ने राजनाथ को फूलों का ताज पहनाकर दूल्‍हा बनाया था.


मध्‍य प्रदेश के सीएम श‍िवराज सिंह चौहान को वैसे भी बाबाओं का करीबी माना जाता है. एक कार्यक्रम में श‍िवराज भी आसाराम के कार्यक्रम में आशीर्वाद लेते दिखे थे.


मध्‍यप्रदेश के पड़ोसी राज्‍य छत्‍तीसगढ़ में भी रायपुर में कार्यक्रम के दौरान राज्‍य के सीएम रमन सिंह उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे थे.


वहीं आसाराम के एक कार्यक्रम में राजस्‍थान की सीएम वसुंधरा राजे भी आशीर्वाद लेने पहुंची थीं.


बीजेपी के दिग्‍गज नेता मुरली मनोहर जोशी भी आसाराम के प्रवचनों में श‍िरकत कर चुके हैं.


एक समय था जब जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने आसाराम बापू से अमन की दुआ की थी. एक कार्यक्रम में वे आसाराम के प्रवचन के दौरान भाषण देते नजर आए थे.


बाबा रामदेव के साथ भी बलात्‍कारी बाबा को देखा गया था. आपको बता दें कि इनके अलावा पूर्व राष्ट्रपति आर.के. नारायणन, कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ और कपिल सिब्बल, पूर्व पीएम एच.डी. देवेगौडा और पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस भी अभिनंदन और आशीर्वाद पाने के लिए आसाराम आश्रम में गए थे.


सिर्फ राजनेता ही नहीं चीफ जस्‍ट‍िस भी आसाराम के भक्‍त रहे हैं. उस समय विवाद हो गया था जब जोधपुर कोर्ट के सामने सिक्किम हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस सुंदर नाथ भार्गव ने रेप के आरोपी आसाराम के पैर छूकर आशीर्वाद लिए थे.

ताज़ा ख़बरे पढ़ने के लिए WhatsApp पर मैसेज करे एवं हमारे
Facebook Page को Like करे |
+919826442506





No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.