Saturday, 7 July 2018

स्मार्टफोन के कारण हो रहे हैं गैंगरेप - नंदूभैया का विवादित बयान | Kosar Express


भोपाल। लगातार चाइल्ड रेप की घटनाएं सामने आने के बाद सवालों के घिर गई शिवराज सिंह सरकार के बचाव में गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह के बाद अब सीएम शिवराज सिंह के प्रिय साथी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने भी एक बेतुका बयान दिया है। उनका कहना है कि नाबालिग लड़कियों की घिनौनी बलात्कार की घटनाओं के बीच स्मार्टफोन और इंटरनेट जिम्मेदार है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि सरकार इस पर नियंत्रण नहीं कर सकती। बता दें कि कुछ समय पूर्व ही मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह ने नाबालिग लड़कियों से रेप के मामले में सजा-ए-मौत का कानून बनाया था। उस समय सरकार ने दावा किया था कि इस कानून के डर से घटनाएं कम हो जाएंगी। 

नंदकुमार सिंह ने कहा कि रेप की घटनाओं के पीछे स्मार्टफोन और इंटरनेट जिम्मेदार हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह की 3 महत्वाकांक्षी योजनाओं में हितग्राहियों को लेपटॉप या स्मार्टफोन दिए जाते हैं। अब सवाल यह है कि क्या शिवराज सिंह की तीनों योजनाओं बलात्कार को बढ़ावा दे रहीं हैं। 

भोपाल में चौहान ने कहा कि स्मार्टफोन और इंटरनेट वजह से युवाओं के मासूम मन में मानसिक विकृतियां आ रही हैं। उन्होंने कहा, 'मेरा अपना मानना है कि आजकल ये स्मार्टफोन, मोबाइल में जैसी चीजें, अश्लील तस्वीर, छोटे-छोटे बच्चे देख लेते हैं इससे उनके मन में ऐसी भावनाएं आ जाती हैं, विकृतियां आती हैं। अखबारों और मीडिया में भी ऐसी खबरें आ रहती हैं।'


जब उनसे पूछा गया कि मध्य प्रदेश में साइबर सेल मौजूद है फिर भी उन पर कार्रवाई नहीं होती? इस पर उन्होंने कहा, 'साइबर सेल इतनी बारीक चीजें क्या देखेगा। साइबर सेल एक-एक मोबाइल तक कैसे पहुंचेगा। हमारे देश की बात छोड़िए, साइबर सेल की इतनी लंबी पहुंच दुनिया में कहीं नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.