Sunday 22 July 2018

कांग्रेस ने नफरत-प्यार वाले पोस्टर लगवाए, अमूल ने भी जारी किया पोस्टर | Kosar Express

नरेंद्र मोदी ने संसद में राहुल पर तंज कसते हुए कहा था- उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने की जल्दी


नई दिल्ली। संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी के पास गए और उन्हे गले लगाया। इसके बाद 'राहुल की झप्पी' देश भर की सुर्खियां बन गई। अविश्वास प्रस्ताव के गंभीर मुद्दों पर अब कोई विचार विमर्श नहीं हो रहा है। नेताओं के बयानों के अलावा गुजरात की दूध कंपनी अमूल और महाराष्ट्र में कांग्रेस ने राहुल की झप्पी पर पोस्टर जारी किए हैं।

मुंबई में लगाए पोस्टर
झप्पी के बाद राहुल गांधी पर भाजपा के सभी नेताओं ने तंज कसे। सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। भाजपा के पार्षद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक झप्पी के लिए राहुल गांधी की खिल्ली उड़ा चुके हैं। हालात यह हैं कि कांग्रेस के नेता भी चुप हैं। वो राहुल के पक्ष में सामने नहीं आ रहे हैं। इन सबके बीच मुंबई में कांग्रेस के कुछ पोस्टर्स नजर आ रहे हैं। इसमें दावा किया जा रहा है कि हम नफरत नहीं प्यार से जीतेंगे।


अमूल ने जारी किया कार्टून 


डेयरी उत्पादों के साथ अपने कार्टून के लिए मशहूर अमूल ने भी इस घटना पर एक कार्टून जारी किया है। इस कार्टून में राहुल गांधी पीएम मोदी को गले लगाते दिखाए गए हैं। वहीं इसपर लिखा है, "Embracing (गले लगाना) या Embarrassing (संकोची)"

मोदी ने भी संसद में कसा था तंज : प्रधानमंत्री ने जवाब में कहा था, ‘‘मोदी हटाओ, ये नारा है। मैं हैरान हूं, अभी तो चर्चा प्रारंभ हुई थी, मतदान नहीं हुआ था, जय-पराजय का फैसला नहीं हुआ था, फिर भी इन्हें यहां (कुर्सी) तक पहुंचने का उत्साह था- उठो! उठो! उठो! न यहां कोई उठा सकता है, न बैठा सकता है। सवा सौ करोड़ देशवासी ही उठा सकते हैं। लोकतंत्र में जनता पर भरोसा होना चाहिए। इतनी जल्दबाजी क्या है? हम खड़े होंगे तो प्रधानमंत्री पंद्रह मिनट तक खड़े नहीं हो पाएंगे। मैं खड़ा भी हूं और चार साल जो काम किए हैं, उस पर अड़ा भी हूं।’’

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.