Wednesday 9 May 2018

दिल्ली: पुलिस बूथ साफ नहीं किया तो कर दी पिटाई, पुलिसकर्मी सस्पेंड

सफाईकर्मी की पिटाई करने पर पुलिसकर्मी सस्पेंड

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पुलिस की बेरहमी की दो घटनाएं सामने आईं, जिसमें एक SHO को लाइन हाजिर कर दिया गया है और 8 अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. पहली घटना रानी बाग इलाके की है, जहां गलत जगह स्कूटर पार्क करने को लेकर थाने में एक महिला सहित पूरे परिवार की पिटाई की गई.

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के सरिता विहार में रहने वाले 43 वर्षीय सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि पुलिस पहले तो उनके घर के सामने से उनका स्कूटर उठा ले गई और उसके बाद जब उन्होंने जुर्माने की राशि देने से इनकार कर दिया तो उनके दोनों बेटों, उनकी पत्नी और उनके साथ भी मारपीट की गई.

हालांकि पीड़ित परिवार का कहना है कि उनका स्कूटर गलत जगह पार्क नहीं किया गया था और पुलिस ने उनके घर के सामने से 6 मई को उनका स्कूटर टो किया था. सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उनके सिक्योरिटी गार्ड ने भी पुलिसकर्मियों को बताया कि स्कूटर गलत जगह पार्क नहीं है, लेकिन पुलिस वालों ने सिक्योरिटी गार्ड की भी नहीं सुनी.

इसके बाद जब परिवार को छोटा बेटा स्कूटर लेने थाने पहुंचा तो उससे 200 रुपये मांगे गए. उसने पैसे देने से इनकार कर दिया तो पुलिस वालों ने जुर्माने की राशि 1000 रुपये कर दी और उसकी पिटाई भी की. छोटे बेटे के पीछे-पीछे सुरेंद्र का बड़ा बेटा थाने गया तो पुलिस वालों ने उसकी भी पिटाई कर दी.

जब दोनों बेटे स्कूटर लेकर घर नहीं आए तो सुरेंद्र और उनकी पत्नी थाने पहुंचे. पुलिस वालों ने सुरेंद्र की भी पिटाई की और उनकी पत्नी के साथ भी धक्का-मुक्की की गई. इस पर पीड़ित परिवार ने SHO से जब इसकी शिकायत की तो उन्होंने मामला सुलझाने का सुझाव दिया.

आला अधिकारियों से शिकायत करने के बाद SHO को लाइन हाजिर कर दिया गया और 6 अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. मामले की जांच भी की जा रही है, हालांकि पूरे मामले में अब तक कोई थ्प्त् दर्ज नहीं की गई है.

पुलिस बूथ साफ नहीं किया तो सफाईकर्मी को पीटा

इसी तरह की एक घटना साउथ दिल्ली के सरिता विहार इलाके में घटी, जहां दो पुलिसकर्मियों ने एक सफाईकर्मी की पिटाई कर दी. जानकारी के मुताबिक, MCD के एक सफाईकर्मी की पुलिसकर्मी ने महज इसलिए पिटाई कर दी, क्योंकि सफाईकर्मी ने पुलिस बूथ की सफाई करने से इनकार कर दिया. इसके बाद करीब 35 से 40 सफाईकर्मियों ने सरित विहार पुलिस थाने का घेराव कर लिया.

सफाईकर्मी आरोपी पुलिस वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि सफाईकर्मी की पिटाई करने के आरोप में हेड कांस्टेबल संजय और कांस्टेबल अमित को सस्पेंड कर दिया गया है.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.