Thursday 3 May 2018

मध्यप्रदेश में मौत की आंधी: भिंड में 1 सतना में 2 मौतें


भोपाल। मध्यप्रदेश में चल रही आंधी अब जानलेवा हो गई है। ग्वालियर संभाग के भिंड जिले से 1 और विंध्य के सतना से 2 मौतों की खबर आ रही है। जबकि प्रदेश भर में सैंकड़ों करोड़ की संपत्ति को नुक्सान पहुंचा है। आंधी-तूफान से जनजीवन बेहाल हो गया। धूल भरी तेज हवाओं ने कच्चे मकानों के टीन शेड उड़ा दिए, जिससे लोगों की रात काटना मुश्किल हो गया है। 

भिंड में बुधवार रात शास्त्री कॉलोनी स्थित ए ब्लॉक में छत गिरने से दो बच्चों सहित तीन लोग मलबे में दब गए। इसके अलावा कल्याणपुरा गांव में मकान ढहने से चार साल के अंश की मौत हो गई जबकि सुरेंद्र और नागेंद्र भी घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर निकाला और जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करा दिया है। कलेक्टर इलैया राजा टी भी पहुंचे गए। जिले के आसपास के क्षेत्रों में भी मकान गिरने से कई लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है। 

सतना में दो अलग-अलग घटनाओं में तूफान की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना नागौद के घुरहटी गांव में हुई, जहां पर एक युवक घर की छत सहित उड़ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। दूसरी घटना उचेहरा के इचैल गांव में हुई, जहां 5 साल की बच्ची के ऊपर एक पेड़ गिर गया। पेड़ के नीचे दबने से बच्ची की मौत हो गई। इसके अलावा क्षेत्र में कई जगहों पर पेड़ गिरने और घरों के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.