Monday 9 April 2018

यूपी: भाजपा विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की जेल में संदिग्ध मौत

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसा है। कहा- एनकाउंटरवाली सरकार में नारी में खौफ।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

  • महिला का आरोप है कि 1 साल पहले भाजपा विधायक और उनके भाई ने उनके साथ रेप किया था।
  • पीड़ित महिला ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास के सामने खुदकुशी की कोशिश की थी।

उन्नाव. उत्तर प्रदेश में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पीड़िता ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी। उसके परिवार वालों ने विधायक पर जेल में हत्या करवाने का आरोप लगाया है।
क्यों हुई थी पिता की गिरफ्तारी?
- महिला ने उन्नाव जिले की बांगरमऊ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था।
- महिला के परिजन का आरोप है कि पुलिस ने पीड़िता का शिकायती आवेदन तो ले लिया था, लेकिन विधायक के दबाव में एक साल से एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी।
- उन्होंने कहा कि दबाव के बाद भी महिला ने शिकायत वापस नहीं ली तो 3 अप्रैल को विधायक के भाई ने उसके पिता को पीटा था। बाद में पीड़ित पर ही केस दर्ज करा दिया था। जिसके बाद पुलिस ने उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया था।
मृतक को दर्द-उल्टी की शिकायत थी
- उन्नाव जिला हॉस्पिटल के डॉक्टर अतुल ने बताया कि पीड़ित महिला के पिता को दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद पुलिस ने रविवार रात भर्ती कराया गया था। सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई।
अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना
- अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश में कहीं कोचिंग की छात्रा की सरेआम गोली मारकर हत्या हो रही है तो कहीं भाजपा विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला सरकार से निराश होकर मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह कर रही है। क्या यही है 'एनकाउंटरवाली' सरकार का खौफ कि अपराधियों की जगह आज नारी आतंकित हो रही है।
परिवार समेत की थी आत्मदाह की कोशिश
- पीड़िता ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास के सामने परिवार समेत आत्मदाह की कोशिश की थी, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था।
पीड़िता ने कहा- मेरे खिलाफ झूठे केस
- महिला का आरोप है कि विधायक कुलदीप सिंह के इशारे पर उन्नाव थाने में उसके खिलाफ कई मामले दर्ज कराए गए। लेकिन ये सब झूठे हैं।
उन्नाव से लखनऊ ट्रांसफर किया गया केस
- एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा ने बताया कि मामला पिछले साल जून का है। पीड़ित परिवार ने थाने-कोर्ट समेत सभी जगह शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब यह मामला उन्नाव से लखनऊ ट्रांसफर करने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी जांच वरिष्ठ अधिकारी करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.