Monday 30 April 2018

नाबालिग का अपहरण कर चार दिनों तक बनाया हवस का शिकार

राजस्थान के कोटा में हुई वारदात


राजस्थान के कोटा में 16 साल की एक लड़की का एक युवक ने अपहरण कर उसके साथ चार दिन तक बलात्कार करता रहा. आरोपी के चंगुल से निकलकर पीड़िता किसी तरह अपने घर पहुंची. उसने परिजनों को आपबीती सुनाई, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. पीड़िता के परिजनों के तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. आरोपी की तलाश की जा रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 24 अप्रैल को किशोरी का उसके घर से अपहरण कर लिया गया. इसके बाद उसके पिता ने अगले दिन पुलिस में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी थी. बीती रात वह घर लौट आई. उसने माता-पिता को बताया कि आरोपी उसे अपने घर ले गया था. वहां उसे बंधक बना कर चार दिन तक अपनी हवस का शिकार बनाता रहा.

पीड़िता की आपबीती सुनने के बाद उसके परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे. उनकी तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है. पीड़ित लड़की का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा है. इस मामले की जांच के साथ ही पुलिस अरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है.

फरीदाबादः मासूम की हत्या कर शव के साथ रेप

वहीं, दिल्ली से सटे फरीदाबाद में पिछले दिनों अपने दादा की बगल में सो रही बच्ची की अपहरण के बाद हत्या मामले में खुलासा हुआ है कि पीड़िता के साथ रेप भी हुआ था. इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है. यह घटना 21 अप्रैल की है. रात के समय बच्ची खोखे पर दादा के संग सो रही थी. उसका अपहरण कर हत्या कर दी गई थी.

बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया, तो पता चला कि उसके साथ रेप हुआ है. इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी रिंकू को चार दिन की रिमांड पूरी होने पर अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी से कपड़े और बच्ची के दादा से चुराया गया मोबाइल बरामद किया है.

आरोपी रिंकू मूल रूप से उत्तर प्रदेश के इटावा के गांव भरईपुर का निवासी है. वह बच्ची के चाचा के साथ बेलदारी करता था. आरोपी से की गई पूछताछ के आधार पर बताया कि घटना की रात पास ही बच्ची का चाचा और रिंकू भी सो रहा था. रिंकू ने रात में दादा का मोबाइल चोरी कर लिया और सोती हुई बच्ची को उठाकर झाड़ियों में ले गया.

वहां उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद उसने उसके साथ रेप किया. वह शव वहीं छोड़कर फरार हो गया था. पुलिस आरोपी को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से पकड़कर लाई थी. उसकी निशानदेही पर ही बच्ची का शव बरामद हुआ था. इस घटना ने फरीदाबाद ही नहीं पूरे देश को झकझोर दिया है. एक शख्स कैसे शव के साथ रेप कर सकता है.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.