Monday 9 April 2018

राहुल के साथ उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने खाए 'छोले-भटूरे', लवली ने स्वीकारा




देशभर में दलितों पर कथित अत्याचारों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी पूरे देश में उपवास रख रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद राजघाट पर उपवास पर बैठे हैं. लेकिन इस बीच एक फोटो सामने आई है. बीजेपी नेता हरीश खुराना ने एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें कांग्रेस नेता अजय माकन, हारुन युसुफ, अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खा रहे हैं. आपको बता दें कि हरीश खुराना दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता मदन लाल खुराना के बेटे हैं.

हरीश खुराना ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस के नेताओं ने लोगों को राजघाट पर अनशन के लिए बुलाया है. खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले भटूरे के मजे ले रहे हैं. सही बेवकूफ बनाते हैं.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी हरीश खुराना के इस ट्वीट को रिट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि उपवास या उपहास. 3 घंटे भी बिना खाए नहीं रह पाए.

हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि क्या ये तस्वीर उपवास से पहले का ही है या नहीं. लेकिन फोटो ट्वीट होने के बाद ये लगातार शेयर की जा रही है.
गौरतलब है कि कांग्रेस के द्वारा बुलाए गए इस उपवास के साथ ये लगातार दूसरा विवाद जुड़ा है. इससे पहले सिख दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर, सज्जन कुमार के राजघाट पहुंचने पर भी विवाद हुआ था. राहुल गांधी के उपवास वाले स्थल पर पहुंचने से पहले ही विवाद हुआ था. बताया जा रहा है कि जैसे ही टाइटलर वहां पहुंचे तो अजय माकन ने उनके कान में कुछ कहा जिसके बाद वो वापस चले गए.
बता दें कि जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार 1984  में हुए सिख दंगों के आरोपी हैं. हालांकि, जगदीश टाइटलर ने कहा है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं, बल्कि जनता के बीच में जाकर बैठेंगे. 
राजधानी दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी सांकेतिक उपवास रख रहे हैं. राहुल के अलावा यहां पर दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन समेत कई अन्य नेता भी शामिल हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि राहुल करीब 2 घंटे उपवास पर बैठेंगे.राजघाट पहुंचने के बाद राहुल ने सबसे पहले महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस पार्टी सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाले, कावेरी मुद्दे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जे देने और दलितों के खिलाफ हो रहे हमले जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर संसद में चर्चा कराने में केंद्र सरकार की नाकामी के खिलाफ धरना दे रही है.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.