Thursday 26 April 2018

नाबालिग लड़की के गर्भवती होने के बाद हुआ सनसनीखेज खुलासा

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में हुई वारदात

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के गिन्नौर थानाक्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की के गर्भवती होने के बाद खुलासा हुआ कि उसके साथ रेप हुआ है. लड़की के पेट में दर्द होने पर उसे डॉक्टर से दिखाया गया. डॉक्टर ने जांच के बाद खुलासा किया कि वह गर्भवती है. रेप का आरोप पीड़िता के एक रिश्तेदार पर लगा है. पुलिस केस दर्ज करके इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के गिन्नौर थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाले पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि करीब सात महीने पहले रिश्ते में भाई लगने वाले रतन सिंह ने उनकी बेटी के साथ रेप किया है. इसके साथ ही किसी भी घर वाले को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी दी थी. इस वजह से पीड़िता ने इस वारदात के बारे में नहीं बताया था.

उन्होंने बताया कि बीते दिन बेटी के पेट दर्द की शिकायत करने और तबियत खराब होने पर परिवार ने डॉक्टर को दिखाया. डॉक्टर ने बताया कि उनकी बेटी गर्भवती है. इसके बाद पीड़िता से परिजनों ने पूछताछ की, तो उसने पूरी कहानी सुना दी. इसी बीच तेज दर्द के बीच पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने एक मृत शिशु को जन्म दिया.

थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपी रतन सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपी चाचा की तलाश में छापेमारी की जा रही है. पीड़िता ने अस्पताल में एक मृत बच्चे को जन्म दिया है. उसका बयान लेकर मेडिकल जांच कराया गया है.

MP: रेपिस्ट को उम्रकैद के साथ 35 हजार जुर्माना

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की एक स्थानीय अदालत ने नाबालिग बालिका का अपहरण करने, उसे बंधक बनाने और उसके साथ बलात्कार करने के जुर्म में 30 वर्षीय शख्स को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 35 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. अंबाह तहसील के अपर सत्र न्यायाधीश डॉक्टर धर्मेंद्र टाडा ने सजा सुनाई है.

बताया गया कि पोरसा क्षेत्र निवासी रवि जाटव ने अपने गांव की नाबालिग लड़की को 30 मई 2016 को अगवा कर भोपाल ले गया. अभियुक्त ने किशोरी को भोपाल के बाद हैदराबाद, आगरा और पुणे में बंधक बनाकर रखा. इस दौरान उसके साथ बार-बार बलात्कार किया. 19 जून 2016 को पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से किशोरी को बरामद किया.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.