Monday 16 April 2018

सूरत में 11 साल की बच्ची की रेप करने बाद हत्‍या, शरीर पर मिले 80 से ज्‍यादा चोट के निशान

         कठुआ के बाद सूरत में नाबालिग बच्‍ची की रेप के बाद हत्‍या
नई दिल्लीः महिलाओं पर हो रहे हमले और बलात्कार के मामले थमते नहीं दिख रहे हैं. कठुआ के बलात्कार मामले के बाद अब गुजरात के सूरत में एक 11 वर्षीय लड़की के बलात्कार के बाद हत्या का मामला सामने आया है और अबतक पुलिस न पीड़ित बच्ची की पहचान कर पाई है और ना ही आरोपियों की.

कठुआ और उन्नाव में हुए गैंगरेप और उसके बाद  देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सूरत में एक 11 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या का मामला सामने आया है. पीड़ित लड़की के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित के शरीर पर 80 से भी ज्यादा घाव के निशान मिले हैं और उसके निजी अंगों को भी नुकसान पहुंचाया गया है. सूरत में बच्ची का शव छह अप्रैल को क्रिकेट के मैदान के पास झाड़ियों में पड़ा मिला था। इसके बारे में कुछ राहगीरों ने पुलिस को जानकारी दी थी।

सूरत में बच्ची से रेप से आहत आनंद महिंद्रा बोले, रेपिस्टों को फांसी देने के लिए मैं जल्लाद बनने को तैया

पांडेसरा थाने के निरीक्षक के बी झाला ने कहा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार लड़की के शव पर चोट के 80 निशान मिले. निजी अंगों पर भी निशान मिलने से लगता है कि उसे प्रताड़ित किया गया और उसके साथ दुष्कर्म किया गया. उसका गला घोंट दिया गया. इस मामले का ब्योरा आज सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन करके सार्वजनिक किया.

उन्होंने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 323 और 376 के तहत एवं पॉक्सो कानून के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. शहर के सिविल अस्पताल में डॉक्टर गणेश गोवेकर ने कहा कि लड़की के शरीर पर चोट के कम से कम 80 निशान मिले. इसी अस्पताल में लड़की का पोस्ट मार्टम किया गया था. गोवेकर ने कहा, ‘चोट के निशानों को देखते हुए, ऐसा प्रतीत होता है कि उसे ये चोटें एक सप्ताह पूर्व से लेकर शव बरामद होने से एक दिन पहले तक दी गई होंगी. इससे प्रतीत होता है कि शायद लड़की का अपहरण कर उसे प्रताड़ित किया गया और शायद उसके साथ बलात्कार भी किया गया.’

नाबालिग से रेप करने वाले को मिले मौत की सजा, जल्द से जल्द बने कानूनः फारूक अब्दुल्ला

टिप्पणियां पुलिस आयुक्त ने कहा कि जांच शहर पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गयी है और बच्ची की पहचान के लिए समस्त प्रयास किये जा रहे हैं. पुलिस ने लड़की के बारे में जानकारी देने वाले को 20,000 रुपए का इनाम देने की घोषणा की है.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.