Friday 30 April 2021

Video | Dewas - मृतक के परिजनों ने महिला नर्सेस व स्टाफ के साथ की हाथापाई, नॉन कोविड मरीज की इलाज के दौरान हुई मौत | Kosar Express

 

देवास। जिला अस्तपाल में आए दिन नर्स व स्टाफ के साथ मरीजों के परिजन द्वारा दुर्व्यवहार की खबरें सामने आती है। जिला अस्पताल में कोविड और नॉन कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है। जिसके चलते नर्सेस व स्टाफ कर्मियों की कमी बनी हुई है। दोनों सेंटर पर कोई चूक होती है तो नर्सेस का स्टाफ अगर कार्य करता है तो उनके साथ में हो रहे व्यवहार पर कई लोग उंगलियां उठाते है। यहां तक कि कई लोग हाथापाई व अपशब्दों की भरमार कर देते है। ऐसे में स्टाफ कर्मियों का कहना है हमें असुरक्षित महसूस हो रहा है। मरीज की डेथ हो जाती है तो हमसे हाथापाई और गाली गलोच की जाती है। एक नर्स ने जानकारी देते हुए बताया कि किसी नॉन कोविड मरीज की मृत्यु हो गयी थी जिसके परिजनों ने हमारे साथ हाथापाई व गली गलौच की। जबकि हमने उन्हें बता दिया था मरीज की हालत सीरियस है। हालफिलहाल स्टाफ कर्मियों ने अपनी सुरक्षा को बढ़ाने की मांग की है। जिला अस्तपाल में आये दिए स्टाफ़कर्मियों के साथ इस तरह से व्यवहार किये जाने की सूचना मिलती रहती है।

सीएमएचओ ने बोला कि स्टाफ कर्मियों ने असुरक्षा को लेकर नाराजगी जताई है जिसको लेकर सुरक्षा दिए जाने की मांग की गई है। 

सीएसपी विवेक सिंह चौहान ने बताया कि किसी नर्सेस स्टाफकर्मी के साथ हाथापाई व मारपीट किये जाने की सूचना मिली थी। जिसपर हम कार्यवाही करने व प्रकरण किये जाने की जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.