Thursday 3 May 2018

सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों से मांगी पल-पल की जानकारी


भोपाल। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में हालात बदल रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चैहान ने अपने सभी मंत्रियों पर कार्पोरेट कंपनी की तरह लगाम कस दी है। अब मंत्रियों को कहीं भी जाने से पहले इसकी सूचना मुख्यमंत्री के कार्यालय को देनी होगी। खुद सीएम मंत्रियों के ईमेल को देखेंगे। अपने ईमेल में मंत्रियों को प्रतिदिन के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल भेजना होगा। मंत्रियों की मॉनिटरिंग अब खुद मुख्यमंत्री करेंगे। 

मंत्रियों को दिया गया ईमेल एड्रेस
मंगलवार को मंत्रियों के साथ सीएम हाउस में करीब सवा घंटे तक बैठक करने के बाद बुधवार को सीएम सचिवालय से सभी मंत्रियों, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के विशेष सहायक, निजी सचिव और निजी सहायक को मैसेज किए गए हैं कि प्रभार के जिलों में मंत्री किस तारीख को और कब जाएंगे, इसका पूरा ब्यौरा [email protected] पर भेजें। बताया जा रहा है कि इसे मुख्यमंत्री खुद देखेंगे। बता दें कि यह सीएम शिवराज सिंह का डायरेक्ट इमेल एड्रेस है। इसका आधिकारिक पता [email protected] भी है। 

क्या क्या जानकारियां मांगी गईं
प्रोग्राम में इसकी जानकारी भी दें कि सुबह भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक कब लेंगे, दोपहर में जनता से कहां मिलेंगे और किस कार्य का लोकार्पण या शिलान्यास या भूमिपूजन करेंगे, की-वोटर से मुलाकात कहां पर होगी और इसके बाद कुल कितने भाजपाइयों के साथ भोजन करेंगे। प्रभार के जिले की हर विधानसभा का ब्यौरा होना चाहिए। यह भी स्पष्ट करें कि रात कहां रुक रहे हैं।

अब मंत्रियों की मनमानी नहीं चलेगी 
मुख्यमंत्री सचिवालय से कहा गया है कि मंत्रियों के प्रोग्राम की जानकारी देने वाला व्यक्ति अपना नाम, पद और मोबाइल नंबर भी लिखकर दे, ताकि पूछताछ या मॉनिटरिंग की जा सके। मुख्यमंत्री की कवायद के पीछे सूत्रों का कहना है कि मौजूदा शासनकाल में ही मुख्यमंत्री कई बार मंत्रियों से कह चुके थे कि वे प्रभार के जिलों में सक्रियता बढ़ाएं और कार्यकर्ताओं से मिलें, लेकिन मंत्री सिर्फ जिला योजना समिति की बैठक में ही जाते थे। ज्यादा से ज्यादा सर्किट हाउस में कुछ कार्यकर्ताओं से मिलकर लौट जाते थे। विधायकों ने इस बात की शिकायत भी मुख्यमंत्री से की थी। लिहाजा चुनावी साल में मुख्यमंत्री अब खुद मंत्रियों के दौरे की मॉनिटरिंग करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.